गाजीपुर : अधर में लटकी टापर के गांव की सड़क

उत्तर-प्रदेश सरकार ने 2018 में मेधावी छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिये यूपी बोर्ड में टाप 10 में जगह बनाने वालों छात्रों के घर तक पक्की सड़क बनवाने की घोषणा की थी।

उत्तर-प्रदेश सरकार ने 2018 में मेधावी छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिये यूपी बोर्ड में टाप 10 में जगह बनाने वालों छात्रों के घर तक पक्की सड़क बनवाने की घोषणा की थी। गाजीपुर के सियाड़ी गांव की रहने वाली अनन्या राय ने 2018 की यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट की परीक्षा में प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया था और सरकार ने अनन्या के घर तक पक्की सड़क बनवाने की घोषणा की थी।

एसडीएम मोहम्दाबाद को एक पत्र भी लिखा है

ये सड़क आज तक धरातल पर नहीं आ पायी है।  आजतक अनन्या के घर तक पक्की सड़क नहीं बन सकी है। इस बारे में अनन्या के घर वालों और ग्रामीणों ने कई बार जिला प्रशासन से शिकायत भी की। इसके  पर बावजूद इसके सड़क का निर्माण अभी भी अधूरा है।इस संबंध में पीडब्लूडी के अधिशासी अभियंता ने 21 सितंबर को एसडीएम मोहम्दाबाद को एक पत्र भी लिखा है।

सत्येंद्र राय और जितेंद्र राय द्वारा काम को रोक दिया गया है

जिसमें उन्होंने बताया है कि टॉपर्स योजना के तहत सियाड़ी में सड़क का नवनिर्माण कराया जाना है जिसकी लंबाई 1430 मीटर है और लागत 90 लाख रुपये है।उनके अनुसार सड़क का बाकी काम पूरा हो गया है पर 50 मीटर का निर्माण बाकी रह गया है जो की विवाद के कारण पूरा नहीं हो पा रहा है।इसी गांव के सत्येंद्र राय और जितेंद्र राय द्वारा काम को रोक दिया गया है।अधिशाषी अभियंता ने एसडीएम से जल्द से जल्द विवाद को सुलझाने का निवेदन किया है जिससे इस सड़क का निर्माण पूरा किया जा सके।

सियाड़ी गांव में उसके घर तक सड़क बननी थी

भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश में सरकार बनते ही घोषणा किया था यूपी बोर्ड की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में टाप टेन छात्रों के घर तक लोक निर्माण विभाग पक्की सड़क बनायेगा और इस सड़क का नाम भी उन छात्रों के नाम से ही होगा। इसी क्रम में जिले की 2018 उप इंटर की परीक्षा में सेकंड टॉपर अनन्या राय के सियाड़ी गांव में उसके घर तक सड़क बननी थी।

जिसपर सड़क की पूरी लंबाई 1430 मीटर है जिसमें 80 मीटर सी.सी. और बाकी 1350 मीटर पक्की सड़क जिला मुख्यालय सम्पर्क मार्ग तक बना कर बनना था।लोक निर्माण विभाग गाजीपुर टॉपर के घर से सियाडी सम्पर्क मार्ग से लगभग 50 मीटर पहले तक लगभग लगभग सड़क का निर्माण करा चुका है।

जिला पंचायत का बोर्ड भी लगा हुआ है

लेकिन सियाडी संपर्क मार्ग में जुड़ने से पहले ही गांव के कुछ लोगों द्वारा जबरन सड़क को नहीं बनने दिया जा रहा है जबकि उस मार्ग पर जिसपर सड़क पहले से है। जिला पंचायत द्वारा 8.20 लाख द्वारा खर्च करके इंटर लॉकिंग 2014- 15 में किया गया है जो आज भी मौजूद है उसपर मार्ग पर जिला पंचायत का बोर्ड भी लगा हुआ है। टॉपर के घर वाले लगातार तहसीलदार और उपजिलाधिकारी के यहा महीनों से चक्कर लगा रहे हैं फ़िर भी कोई सहायता प्रशासन द्वारा नहीं की जा रही है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button