गुजारिश: पैदल चलकर 8 महीने बाद कोर्ट में पेश होगा जैन भिक्षु

orderतहलका एक्सप्रेस

अहमदाबाद। एक जैन भिक्षु ने अदालत से गुजारिश की है कि कोर्ट उसके लिए 8 महीने का इंतजार करे। दरअसल क्रिमिनल केस के तहत जैन मंक को कोर्ट में पेश होना था, जिसके लिए उसने लिखा कि कोलकाता से अहमदाबाद तक वह पारंपरिक तौर पर पैदल चलकर आएगा।

उसने अपने पेश होने की समयसीमा 8 महीने की बताई व लिखा कि पैदल चलकर इतनी दूरी तय करने में उसे कम से कम इतना वक्त लग ही जाएगा।

दरअसल आचार्य कृति यशुरश्वरजी महाराज ने अपनी परेशानी का जिक्र करते हुए लिखा है कि मुझे लगभग 2,200 किमी का सफर पैदल चलकर तय करना है। वह मान्यता में बंधे हैं व किसी सवारी के माध्यम से यह दूरी तय नहीं कर सकते।

हलफनामा दायर करते हुए जैन मंक ने अपनी उम्र का हवाला देते हुए पक्ष रखा कि रोज मैं रोज 10-12 किमी से ज्यादा का सफर तय करने में असमर्थ हूं। हालांकि कोर्ट ने मंक की इस गुजारिश को खारिज कर दिया है व नए सिरे से वॉरंट जारी किया है। जैन मंक ने दीक्षा से संबंधित सरकार को साथ लेकर गलत जानकारी छापी थी,, जो कि अपराध के दायरे में आता है।

मंक समेत पांच लोगों के खिलाफ बाल दीक्षा और सरकार के साथ धोखाधड़ी का केस फाइल किया गया था। इस संदर्भ में जब मंक को पेश होने का आदेश मिला तो उसने काफी लंबा वक्त मांगा और कहा कि वह वाहन प्रयोग नहीं कर सकता, क्योंकि उसने 50 साल तक सांसारिक सुविधाएं त्यागने का प्रण किया है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button