गोरखपुर में योगी बोले, ‘सबका साथ सबका विकास लेकिन तुष्टिकरण किसी का नहीं’

गोरखपुर। सीएम बनने के बाद पहली बार गोरखपुर पहुंचे आदित्यनाथ योगी ने महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें बिना भेदभाव के यूपी को बदलना है औऱ यहां सुशासन लाना है. राज्य में सबका साथ सबका विकास के नारे को लागू करेगें. लेकिन तुष्टिकरण किसी का नहीं होने देंगे.

योगी ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी औऱ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की तारीफ भी की. योगी ने कहा कि यूपी में केंद्र और राज्य सराकरें मिलकर विकास करेंगी और यूपी को उत्तम प्रदेश बनाएंगी.

सीएम योगी ने अपने भाषण में कैलाश मानसरोवर की यात्रा करने वाले लोगों को एक लाख रुपए अनुदान राशी देने का एलान किया है. इतना ही नहीं सीएम योगी ने बताया कि यात्रियों के लिए मानसरोवर की यात्रा को सुगम बनाने के लिए यूपी में मानसरोवर हाऊस भी बनाया जाएगा, ताकि यात्रियों को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े.

मंच पर भाषण से पहले योगी आदित्यनाथ ने जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारे लगाए. योगी ने कहा ये यूपी के 22 करोड़ लोगों का अभिनंदन है. उन्होंने कहा कि केंद्र की तरह ही यूपी में भी विकास को आगे बढ़ाना है. यूपी के लोगों ने मुझे बड़ी जिम्मेदारी दी है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में माताओं और बहनों को सुरक्षा और नौजवानों को रोजगार देना हमारा लक्ष्य है. उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम की अगुवाई में पूर्वी भारत के विकास की नींव रखी गई है. सीएम योगी ने कहा, सीएम बनना एक पद नहीं बल्कि एक कर्तव्य है. उन्होंने कहा कि किसी ने नहीं सोचा था कि यूपी में बीजेपी की सरकार आएगी. अमित शाह को जीत का भरोसा था और वह सच हुआ.

योगी ने कहा कि राज्य में एक बड़ी योजना के साथ काम शुरू होगा. यहां जात-पात धर्म को किनारे रखकर सबका विकास किया जाएगा. यहां किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जाएगा. किसी का तु्ष्टीकरण नहीं होगा. अब केंद्र और राज्य सरकार मिलकर प्रदेश का विकास करेगी.

सीएम योगी ने कहा कि राज्य को भ्रष्टाचार और गुंडाराज से मुक्त कर विकास के पथ पर ले जाएंगे. हमें यूपी के देश के विकसित राज्यों में स्थिपित करना है, यहीं हमारा लक्ष्य है. योगी ने कहा कि हमने गोरखपुर को माफियाओं से उबारा है. हम पीएम मोदी के राह पर चलकर विकास को लागू करना है. योगी ने कहा कि कानून व्यवस्था सुधार कर यूपी के एक उत्तम प्रदेश बनाना है.

योगी ने कहा कि पूर्वांचल ही नहीं बल्कि प्रदेश की 22 करोड़ जनता का मुझे कल्याण करना है. इसके लिए मुझे जनता की मदद की आवश्यकता है. योगी ने कहा कि सरकार के हर काम में जनता सहयोग करे. योगी ने कहा कि ये बड़ी विजय है, लेकिन हम कभी भी जोश में होश खोने वाली स्थिति पैदा नहीं होने देंगे. प्रदेश में अराजकता फैले ऐसा कभी नहीं होना चाहिए. हम किसी को भी कानून हाथ में नहीं लेने देंगे.

योगी ने कहा कि मनचलों को सबक सिखाया जाएगा. वह नौजवान नहीं है. ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई होगी. हमने एंटी रोमियो स्क्वॉड को प्रदेश में सक्रिय कर दिया है. योगी ने कहा कि सड़क पर साथ में चलने वाले आपसी सहमति से बात करने वाले लड़के-लड़कियों को बिल्कुल नहीं छेड़ा जाना चाहिए. अगर छेड़खानी होने पर स्थानीय अधिकारी को जिम्मेदार ठहराया जाएगा.

स्वच्छ भारत अभियान पर बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि किसी को भी प्रदेश को गंदा करने की इजाजत नहीं दी जाएगी. हमें प्रदेश को स्वच्छ बनाना है और पीएम मोदी का सपना साकार करना है. योगी ने जय श्री राम बोलकर अपना भाषण समाप्त किया.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button