घर पर वैक्सिंग करते वक्त अक्सर इन गलतियों की वजह से झुलस जाती हैं महिलाओं की स्किन

लड़कियां अपनी ब्यूटी को मेनटेन करने के लिए हर महीने काफी पैसे खर्च करती हैं। खासतौर पर वैक्सिंग पर उनकी काफी जेब ढीली होती है। इस वजह से कई लड़कियां महीने में सिर्फ एक ही बार वैक्सिंग करवाती हैं। आपको अगर इस खर्चे से बचना है तो क्यों न घर पर ही वैक्सिंग की जाए वह भी घर पर ही बने वैक्स से!

  • वैक्सिंग करने से पहले सभी चीजों को तैयार कर लें और उन सभी चीजों को एक जगह रख लें। साथ ही, वैक्सिंग किट को किसी साफ-सुथरी जगह पर रखें।
  • घर पर वैक्स करते वक्त यह चेक करें कि आपके बाल कितने लंबे हैं। वैक्सिंग करने के लिए आपके बाल कम से कम 1/4 इंच लंबे होने चाहिए। अगर बाल इससे छोटे हैं तो वैक्स करने से बचें।
  • वैक्स अप्लाई करने से पहले उस स्थान पर पाउडर का इस्तेमाल करें। इसके बाद गर्म वैक्स लें और उसे पाउडर को ऊपर अप्लाई करें। तुरंत उसके ऊपर एक वैक्सिंग स्ट्रीप लगाएं और धीरे से रब करें। फिर तेजी से अपने बाल के ग्रोथ के अपोजिट साइड से स्ट्रीप को हटा दें। दर्द न हो इसके लिए अपनी हथेली से वैक्स किए गए स्थान को तुरंत दबाएं।
  • वैक्सिंग हो जाने के बाद पहले गर्म पानी से उस क्षेत्र को पोंछ लें और फिर उसे धोने के लिए ठंडे पानी का इस्तेमाल करें। ध्यान रखें कि आप वैक्स किए गए स्थान पर वैक्सिंग बार-बार न करें।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button