घर बैठे देखें आपको कोरोना हुआ है की नहीं बस एक क्लिक पर, योगी सरकार ने जारी किया ये लिंक

अब कॉरोना की रिपोर्ट के लिए अस्पतालों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार ने एक लिंक जारी किया है। इस लिंक पर क्लिक करते ही कोई भी अपनी कोविड 19 की रिपोर्ट को निकाल सकता है।

अब कॉरोना की रिपोर्ट के लिए अस्पतालों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार ने एक लिंक जारी किया है। इस लिंक पर क्लिक करते ही कोई भी अपनी कोविड 19 की रिपोर्ट को निकाल सकता है।

बस एक क्लिक पर निकल आएगी किसी की भी रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी इस लिंक पर क्लिक करते ही वो आपका फोन नंबर मांगेगा। जो मोबाइल नंबर रजिस्टर कराया है वहीं इस में डालना है। मोबाइल नंबर डालते ही फिर ओटीपी जाएगा, submit करने के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद रिपोर्ट जेनरेट हो जाएगा। अब किसी को रिपोर्ट लेने के लिए अस्पतालों के चक्कर नहीं काटना पड़ेगा अपने मोबाइल पर ही घर बैठे देखें अपनी कोरोना की रिपोर्ट देख सकेंगे।

ये है लिंक-
https://labreports.upcovid19tracks.in/

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि आगामी समय में सम्पन्न होने वाले पर्वों के दृष्टिगत पूरी सतर्कता और सावधानी बरती जाए। कोविड-19 को देखते हुए पर्वों के दौरान सार्वजनिक आयोजन न किया जाए। त्यौहारों को मनाने में सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से किया जाए।

उन्होंने दैवीय आपदा के प्रभावितों को राज्य सरकार द्वारा अनुमन्य राहत राशि का समय से वितरण सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश भी दिए।मुख्यमंत्री ने प्रदेश में एक दिन में कोविड-19 के 01 लाख 55 हजार से अधिक टेस्ट की क्षमता अर्जित किए जाने पर संतोष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण स्थापित करने में मेडिकल टेस्टिंग की भूमिका अत्यन्त महत्वपूर्ण है। इसके दृष्टिगत टेस्टिंग कार्य पूरी तेजी से संचालित किया जाए।

मुख्यमंत्री आज यहां लोक भवन में आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि समय पर कोविड-19 के रोगी को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाने से उसका उपचार एल-1 श्रेणी के कोविड चिकित्सालय में ही किया जा सकता है। इसलिए कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की कार्यवाही पर विशेष ध्यान दिया जाना आवश्यक है।

 

 

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button