घर में चीटियों से छुटकारा पाने के, जानिए कुछ खास तरीके

चीटियां अपने साथ कई बैक्टीरिया लेकर चलती हैं. इनके काटने पर आदमी को एलर्जी  भयानक दर्द भी हो सकता है. जिन घरों में बच्चे होते हैं वहां इन्हें भगाने के लिए उपयोग किए जाने वाले कीटनाशकों का उपयोग बेहद खतरनाक होता है. ऐसे में घर के इन दुश्मनों को दूर भगाने के लिए आप इन सरल तरीकों की मदद ले सकते हैं.

Image result for घर में चीटियों से छुटकारा

नमक चीटियों से छुटकारा पाने के लिए नमक बेहद उपयोगी तरीका होता है. इसके लिए पोछा लगाते समय पोछे के पानी में नमक डालकर पोछा लगाएं. ऐसा करने से घर में चीटियां नहीं आतीं.

लाल मिर्च घर के जिस भी कोने में चीटियों की संख्या ज्यादा दिखाई दे वहां थोड़ी सी लाल मिर्च पाउडर डाल दें. ऐसा करने से भी घर में चीटियां नहीं आती हैं.

लौंग चीटियों को घर से दूर भगाने के लिए लौंग बहुत ज्यादा अच्छा तरीका है. इसके लिए आपको यह देखने की भी आवश्यकता नहीं है कि घर में चीटियां किस स्थान आती हैं. आप घर के कोनों, खिड़कियों  दरवाजों के पास लौंग रख दें.

हल्दी  फिटकरी चीटियों को घर में आने से रोकने के लिए हल्दी  फिटकरी का पाउडर बना लें. इस पाउडर को बराबार मात्रा में मिलाकर घर के उन कोनों में छिड़क दें जहां सबसे ज्यादा चीटियां आती हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button