चहल ने बताई धोनी के संन्यास की ये बड़ी वजह कहा, “अभी और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल सकते…”

भारत के सीमित ओवरों के स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल ने कहा कि करिश्माई विकेटकीपर बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी के संन्यास में कोविड-19 की भी भूमिका रही। उन्होंने कहा कि अगर महामारी के कारण टी-20 विश्व कप नहीं टलता तो यह पूर्व कप्तान उसमें खेल सकता था।

धोनी ने एकदिवसीय में अपना आखिरी मैच पिछले साल जुलाई में विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. इस बात के कयास लगाये जा रहे थे कि ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले विश्व कप में वह खेल सकते हैं, लेकिन इस वैश्विक महामारी के कारण इस टूर्नामेंट को 2022 तक टाल दिया गया.

भारत के लिए 52 एकदिवसीय और 42 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने वाले चहल ने कहा, ”धोनी के कारण मुझे और कुलदीप यादव को सफलता मिली. विकेट के पीछे से वह हमारी काफी मदद करते थे. अगर धोनी रहते हैं, तो मेरा 50 प्रतिशत काम खुद ही हो जाता था.”

उन्होंने कहा, ”धोनी को पहली गेंद से पहले ही पिच के बारे में पता रहता था. जब धोनी नहीं रहते है तो हमें पिच की प्रकृति को समझने में दो ओवर लग जाते हैं.”उन्होंने आगे कहा की:”धोनी अब भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेल सकते थे. हरियाणा के इस 30 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, ”मैं अब भी चाहता हूं कि वह खेलें.”

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button