चेहरे की तरह अपने पैरों को भी बनाए सुंदर व खूबसूरत, बस सोने से पहले इन टिप्स को अपनाएं

इस फैशनेबल समय में हर कोई खूबसूरत रहना चाहता है जिससे हर मौके पर वह स्टाइलिश और सुंदर नजर आ सके ऐसे में लड़कियां चेहरे की खूबसूरती के साथ साथ हाथ पैरों की खूबसूरती का भी खास ध्यान रखती है लेकिन फिर भी देखा ये भी गया है.

कई लड़कियां अपने हाथ पैरों की को नजरअंदाज कर देते है जिसकी वजह से उनकी खूबसूरती कम होने लगती है ऐसे में आपकों बतादें की पैरों की त्वचा का भी खास ख्याल रखना बेहद जरूरी है क्योंकि दिनभर पैर हमारा बोझ उठाते है ऐसे में उन्हे भी आराम की जरूरत होती है

– पैरों को मुलायम रखने के लिए हर दिन पैरों से डेड स्किन हटाने की कोशिश करें। नहाते समय पैरों पर अच्छे तरीके से स्क्रब करें और एड़ियों को रगड़ें। पैरों से डेड स्किन हटाने कि लए गुनगुने पानी साफ करें।

– मुलायम और खूबसूरत पैरों के लिए रोजाना उसपर मॉइश्चराइज जरूर लगाएं। रात में सोने से पहले पैरों को अच्छी तरह से धोने के बाद फुट क्रीम लगाएं और अच्छी तरह से पैरों पर मसाज करें। इससे आपके पैर मुलायम और खूबसूरत रहेंगे।

– अपने पैरों को साफ करने के लिए ज्यादा गर्म पानी का इस्तेमाल ना करें।इससे पैरों की स्किन रुखी और बेजान हो सकी हो सकती है। पैरों को हमेशा साफ और गुनगुने पानी में भिगोएं।

– पैरों को साफ और मुलायम रखने के लिए हर रोज तेल से अच्छे तरीके से मालिश करें। रात में सोने से पहले तेल से मालिश करने से एड़ियां फटती नहीं है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button