जख्मी लेफ्टिनेंट कर्नल की मौत, महिला को छुड़ाने के लिए खुद को किया था आतंकी के हवाले

पेरिस। एक फ्रांसीसी पुलिस अधिकारी, जिसने ट्रबेज के सुपरमार्केट की घेराबंदी में एक बंधक को बचाने के लिए खुद को कुर्बान कर देने वाले गंभीर रूप से घायल पुलिस अधिकारी ने दम तोड़ दिया. एक मंत्री ने शनिवार (24 मार्च) को यह जानकारी दी. इसके साथ ही हमले में मरने वालों का आंकड़ा चार हो गया. हमले में बंदूकधारी भी मारा गया था और 15 अन्य लोग घायल हुए हैं. बीबीसी के मुताबिक, लेफ्टिनेंट कर्नल आरनॉड बेलट्रामे की मौत की घोषणा करते हुए आंतरिक मंत्री जेरार्ड कोलोम्ब ने ट्विटर पर कहा, “उन्होंने इस देश के लिए जीवन कुर्बान किया. फ्रांस उनके पराक्रम, उनकी बहादुरी, उनके बलिदान के कभी नहीं भूलेगा.”

पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार (23 मार्च) को एक बंदूकधारी व्यक्ति की गोलीबारी को खत्म करने में मदद की, जिसमें दक्षिणी फ्रांस के तीन लोग मारे गए थे. कट्टरपंथी मुस्लिम बंदूकधारी रेडुअन लकदीम (25) को गोली मार दी गई. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने बेलट्रामे को हीरो कहकर तारीफ की. मैक्रों ने शुक्रवार (23 मार्च) रात को खुलासा किया था कि बेलट्रामे गंभीर रूप से घायल हैं और अस्पताल में जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

बीबीसी के मुताबिक, हमले में 16 लोग घायल हुए, दो गंभीर रूप से घायल हुए, इस हमले को राष्ट्रपति ने ‘इस्लामिक आतंकवाद’ कहा. लकदीम के बारे में कहा गया कि उसने सलाह अबदेसलम की रिहाई की मांग की थी, जो पेरिस में 13 नवंबर 2015 को हुए हमले का महत्वपूर्ण संदिग्ध है. हमले में 130 लोग मारे गए थे. एक शख्स, जिसे लकदीम का सहयोगी माना जाता है, उसे गोलीबारी के संबंध में गिरफ्तार कर लिया गया है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button