जम्‍मू-कश्‍मीर में राज्‍यपाल शासन लगाने की हलचल तेज, केंद्रीय गृह सचिव से मिले एनएसए डोभाल

नई दिल्‍ली। जम्‍मू-कश्‍मीर में बीजेपी और पीडीपी गठबंधन टूटने के बाद राज्‍य में राज्‍यपाल शासन लगाने को लेकर दिल्‍ली में हलचल तेज हो गई है. इसे लेकर राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा के बीच मुलाकात हो रही है. इस मुलाकात में राज्‍यपाल एनएन वोहरा के दो सलाहकारों के नाम पर भी चर्चा हुई है. डोभाल और गौबा की मुलाकात में राज्‍यपाल के प्रशासनिक सलाहकार और पुलिस सलाहकार के नामों पर भी चर्चा हुई है. माना जा रहा है कि इन दोनों को भी हटाया जा सकता है. गृह सचिव एनएसए को दोनों पदों के लिए नए नाम बताएंगे. इसके बाद एनएसए अजित डोभाल इन नए नामों पर पीएमओ से चर्चा करेंगे.

बता दें मंगलवार को ही जम्‍मू-कश्‍मीर में सियासी घटनाक्रम तेजी से बदला है. सुबह बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह और एनएसए अजित डोभाल की भी मुलाकात हुई थी. इस मुलाकात में क्‍या बातचीत हुई यह तो पता नहीं चला लेकिन इसी के बाद दोपहर में जम्‍मू-कश्‍मीर में पीडीपी और बीजेपी के बीच गठबंधन टूट गया. इस मुलाकात पर एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी बीजेपी पर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी जम्‍मू-कश्‍मीर में राज्‍यपाल शासन लगाना चाहती है और वहां से धारा 370 हटाना चाहती है.

जम्मू और कश्मीर में पीडीपी-बीजेपी गठबंधन सरकार से बीजेपी द्वारा समर्थन वापस लेने के बाद मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल एनएन वोहरा को भेजा दिया है. मुफ्ती के इस्तीफे के बाद पार्टी की अलगी रणनीति क्या होगी, इसके लिए पीडीपी की बैठक बुलाई गई है. उधर, कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि वह राज्य में पीडीपी को नई सरकार के गठन के लिए अपना समर्थन नहीं देगी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button