जुलाई माह में एमपीवी सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में शामिल हुई Maruti Suzuki की ये कार

जुलाई 2019 की तुलना में जुलाई 2020 में कारों की बिक्री में महज 1 फीसदी की मामूली गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि कुछ सेगमेंट जैसे एक्जीक्यूटिव सेडान ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है,  MUV जैसे अन्य सेगमेंट ने 2019 से बेहतर प्रदर्शन किया है। यहां जानते हैं जुलाई में एमपीवी / एमयूवी सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों के बारे में।

Maruti Suzuki Ertiga
जुलाई के महीने में मारुति सुजुकी अर्टिगा की 8,504 यूनिट बिकीं. जिसके दम पर कार ने पहला नंबर हासिल किया है. पिछले साल जुलाई के महीने में इस कार की बिक्री में आठ प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली थी. पिछले साल इसी महीने में अर्टिगा की 9,222 यूनिट बिकी थीं. इस कार की शुरुआती कीमत 7.59 लाख रुपये है.

Innova Crysta
इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आती है टोयोटा की इनोवा क्रिस्टा. जुलाई में क्रिस्टा की 2,927 यूनिट बिकी हैं. अगर पिछले साल की बात करें तो इस कार की बिक्री में 40 फीसदी की गिरावट आई है.पिछले साल जुलाई में इस कार की 4,865 यूनिट बिकी थीं. इस कार के पेट्रोल मॉडल की प्राइस 15.66 लाख जबकि डीजल मॉडल की कीमत 16.44 लाख रुपये से शुरू होती है.

Maruti Suzuki XL6
मारुति सुजुकी एक्स एल6 चौथे नंबर पर है. इस कार की जुलाई में 1,874 बिकी हैं. Maruti Suzuki XL6 की प्राइस 9.84 लाख से 11.51 लाख रुपये के बीच है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button