जौनपुर :बेटी ने बढ़ाया जिले का मान, यूएसए की संस्था “सत्यमेव जयते” डांस प्रतियोगिता में आई प्रथम

सीने की स्याही से जो लिखते हैं इरादें को, उसके मुकद्दर के सफ़ेद पन्ने कभी कोरे नहीं होते… किसी शायर की लिखी यह पंक्तियां जिले की होनहार बेटी पर बिल्कुल सटीक बैठती है जिसने अपनी प्रतिभा और अपने गुरूजनों के आशीर्वाद से विश्व पटल पर ना सिर्फ अपना बल्कि पूरे देश का मान सम्मान बढ़ाया है। जी हां हम बात कर रहे हैं उसी होनहार बेटी की जिसने यूएस की संस्था ‘सत्यमेव जयते’ द्वारा कराये गये आनलाइन डांस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल किया है।

कंपोजिट विद्यालय इब्राहिमाबाद सिकरारा की कक्षा 8 की छात्रा अन्नू बहुत ही गरीब परिवार से है। पिता विश्वास मजदूरी करके अपने परिवार का जीवन यापन करते है लेकिन आज उसी अन्नू के घर गांव और आस पड़ोस के लोग पहुँच कर बधाई दे रहे है । दरसल यूएसए की संस्था ‘सत्यमेव जयते’ द्वारा पूरे भारत मे आनलाइन डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था । ये प्रतियोगिता सिर्फ सरकारी विद्यालयों के बच्चों के लिए थी। अन्नू के पास तो मोबाइल फोन भी नही था ऐसे में उसके विद्यालय की शिक्षिका माधुरी जायसवाल ने अन्नू के टैलेंट को अपने मोबाइल से रिकार्ड कर प्रतियोगिता में हिस्सा दिलाया जिसके बाद अन्नू को प्रथम स्थान मिला दूसरे स्थान पर पंजाब और तीसरे स्थान पर दिल्ली की छात्रा रही। प्रथम स्थान पाने के बाद अन्नू ने इसका सारा श्रेय अपनी शिक्षिका माधुरी जायसवाल को दिया है ।

पिता विश्वास की खुशियों का ठिकाना नही है वो तो मजदूरी करके जीवन यापन करते है और बेटी को पढा रहे है आज उनकी बेटी ने उन्हें जो सम्मान दिलाया है उसे वो शब्दो मे बयां नही कर सकते।

अन्नू के टैलेंट को पहचान कर उसे निखारने वाली शिक्षिका माधुरी जायसवाल ने बताया कि अन्नू बहुत ही प्रतिभाशाली बच्ची है। सत्यमेव जयते यूएसए द्वारा भारत के सरकारी स्कूलों के 5 से 14 वर्ष तक के बच्चों के लिए आयोजित आनलाइन डांस प्रतियोगिता में पूरे भारत के कई राज्यों के बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। अन्नू ने “सत्यमेव जयते यूएसए” द्वारा ईनाम स्वरुप 11000 रूपये, मोबाइल फोन तथा सम्मान पत्र प्राप्त कर हम सभी को शिक्षक के रूप में गौरवान्वित किया है।

विद्यालय परिवार आए लेकर पूरे गांव में खुशियां छाई है और खुशियां हो भी क्यों ना इस विद्यालय की बेटी ने पूरे जिले नाम जो रोशन किया है।

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button