झांसी : लॉक डाउन में दम्पत्ति से अभद्रता करने वाले पुलिस कर्मी सस्पेंड, जांच शुरू

लॉक डाउन में दम्पत्ति से अभद्रता करने वाले पुलिस कर्मी सस्पेंड, जांच शुरू

वैश्विक महामारी कोरोना के चलते पूरे देश में लॉकडाउन लगा दिया गया था। अप्रैल माह में पुलिस द्वारा बेहद सख्ती बरती जा रही थी कि कोई भी व्यक्ति अनावश्यक रूप से घर से बाहर ना निकले। अप्रैल 2020 में झाँसी के प्रेम नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहल्ला पुलिया नंबर 9 में रहने वाला एक दंपत्ति किसी आवश्यक कार्य से अपने घर से निकला। उसे रास्ते में पुलिसकर्मियों ने रोक लिया।

 

दंपत्ति बार-बार अपने बाहर जाने की मजबूरी की दुहाई देता रहा लेकिन पुलिसकर्मियों ने उसकी एक न सुनी। पुलिस ने लगातार उस पर लाठियों से प्रहार किया गया। साथ ही अभद्रता भी की गई। बीच बचाव कर रही उसकी पत्नी ने भी गुहार लगाई।

 

लेकिन पुलिसकर्मियों के कठोर दिल पर कोई भी असर नहीं हुआ। किसी ने इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर उसे वायरल कर दिया।

पुलिसकर्मियों के इस कृत्य की चहुंओर निंदा की गई हालांकि इस संबंध में उस समय किसी प्रकार की कोई भी विभागीय कार्यवाही नहीं हुई। वर्तमान एसएसपी दिनेश कुमार पी ने इस प्रकरण को गंभीरता से लिया और घटना में शामिल सभी पुलिस कर्मियों को चिन्हित करते हुय तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर निलंबित कर दिया है । साथ ही सभी पुलिसकर्मियों को हिदायत दी गई है कि वे आम जनता से सहृदयता से पेश आएं ।

किसी भी प्रकार की अभद्रता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
इसके अलावा वायरल वीडियो के पूरे प्रकरण की जांच के लिए क्षेत्राधिकारी नगर को जिम्मेदारी दी गई है। जांच शुरू हो गई है। देखना है कि पीड़ित पक्ष को न्याय मिलता है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button