ट्रूडो के लिए 5 दिन बाद PM मोदी का ट्वीट, पोस्ट की 2 साल पुरानी फोटो

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के भारत दौरे पर संतोष जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मुझे उम्मीद है कि पीएम जस्टिन ट्रूडो और उनके परिवार का भारत दौरा सुखद रहा होगा.

पीएम मोदी ने 2015 की एक फोटो भी पोस्ट की है जिसमें वो ट्रूडो के साथ उनकी बच्ची का कान खींचते नजर आ रहे हैं. उन्होंने ट्रूडो के बच्चों से मिलने की उत्सुकता भी जाहिर की.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और उनके परिवार ने भारत दौरे का लुत्फ उठाया होगा. मैं विशेष रूप से उनके बच्चों जेवियर, एला-ग्रेस और हैड्रियन से मिलने के लिए उत्सुक हूं. ये तस्वीर मेरी 2015 की कनाडा यात्रा की है, जब मैं पीएम ट्रूडो और एला-ग्रेस से मिला था.’

Narendra Modi

@narendramodi

I hope PM @JustinTrudeau and his family had a very enjoyable stay so far. I particularly look forward to meeting his children Xavier, Ella-Grace, and Hadrien. Here is a picture from my 2015 Canada visit, when I’d met PM Trudeau and Ella-Grace.

बता दें कि पीएम ट्रूडो पीएम नरेंद्र मोदी के आमंत्रण पर 7 दिन के भारत दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने भारत के कई शहरों का दौरा किया और ऐतिहासिक स्थलों की भव्यता का आनंद उठाया.

बुधवार को ट्रूडो सिखों के पवित्र धार्मिक स्थल अमृतसर पहुंचे. स्वर्ण मंदिर में उनके स्वागत के लिए शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल मौजूद थे. राज्य के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह स्वर्ण मंदिर नहीं गए.

इस दौरान जस्टिन ट्रूडो ने अपनी सरकार से जुड़े उस विवाद को विराम देने की कोशिश की, जिसमें कनाडा के रक्षामंत्री सज्जन कुमार सहित कई दूसरे मंत्रियों पर आरोप था कि वो अलगाववादी सिख संगठनों के हिमायती हैं.

पिछले साल पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कनाडा के रक्षामंत्री सज्जन कुमार पर सीधे तौर पर आरोप लगाए थे कि वो कनाडा में बैठे उन अलगाववादी नेताओं को तरजीह देते हैं, जो भारत विरोधी गतिविधियों में संलिप्त हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button