डॉक्टर या इंजीनियर तो नहीं बना पा रहे मदरसे, आतंकवादी जरूर बना रहे : वसीम रिज़वी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सेंट्रल शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर मदरसों में दी जा रही शिक्षा पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि इन मदरसों की शिक्षा का स्तर को बेहतर करने के लिए सरकार को चाहिए कि वह इन्हें शिक्षा स्कूलों की मुख्य धारा में जोड़ ले, क्योंकि इन मदरसों ने आज तक देश को एक भी इंजीनियर या डॉक्टर नहीं दिया है, हाँ आतंकवादी जरूर दिए हैं. हालांकि इस पत्र पर केन्द्रीय मंत्री शाहनवाज़ हुसैन ने यह साफ़ कर दिया है कि सरकार का मदरसा बोर्ड को ख़त्म करने का कोई इरादा नहीं है.

अपने पत्र में रिज़वी ने लिखा है कि कई मदरसों में आतंकी संगठन फंडिग कर रहे हैं। इसकी जांच होनी चाहिए. उन्होंने सवाल उठाया है कि कितने मदरसों ने आज तक इंजीनियर पैदा किए वसीम रिजवी ने कहा कि कितनों मदरसों ने आज तक इंजीनियर, डॉक्टर और आईएएस अधिकारी पैदा किए हैं? एक ने भी नहीं लेकिन इन मदरसों ने आतंकी जरूर पैदा किए हैं. वसीम रिजवी ने आगे कहा कि सभी मदरसों को सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड से जोड़ना चाहिए. साथ ही मदरसों को गैर-मुस्लिम छात्रों के लिए भी खोलना चाहिए.

इसे भ पढ़ें : शिया सेंट्रल वक्‍फ बोर्ड ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदरसों को बंद करने की की मांग, वक्‍फ बोर्ड की इस मांग के बाद मुस्लिम समुदाय में मची खलबली

वसीम रिजवी ने अपने पत्र में ये भी आरोप लगाए हैं कि कई मदरसों में बाहर से पैसे आते हैं. कुछ मदरसों को आतंकवादी संगठन भी फंडिग करते हैं. इसकी जांच होनी चाहिए. उन्होंने लिखा है कि मदरसे कट्टरपंथियों द्वारा प्रेरित हैं. जिन्हें स्वयं मुस्लिम धर्मशास्त्र का ज्ञान नहीं है, वे अपने गलत विचारों से वहां पढ़ने वाले विद्यार्थियों के कोमल दिमाग पर गलत प्रभाव डालते हैं, जो कि भारतीय मुसलामानों के लिए अभिशाप बन गया है और उनको धर्मनिरपेक्ष शिक्षा के लाभों से वंचित रख रहा है. वसीम रिजवी ने कहा है कि खबरें ऐसी भी हैं कि कई जगहों महिलाओं को भी बम जेहाद के नाम पर जारी गतिविधियों में शामिल किया जा रहा है। शिमुली और मुर्शिदाबाद में बम बनाने की ट्रेनिंग दी जा रही है जिसकी सरकार को जांच कराना चाहिए.

शिया वक्फ बोर्ड की जमीन पर बने अवैध मदरसों को बंद करने का निर्देश

इस बीच चेयरमैन वसीम रिज़वी ने शिया वक्फ बोर्ड की जमीन पर बने अवैध मदरसों को बंद करने के मुत्वल्लियों, प्रबंध निदेशकों, प्रशासकों को निर्देश देते हुए कहा है कि हर हाल में 31 जनवरी तक ऐसे मदरसे बंद करवा दिए जाएँ. उन्होंने साफ़ कहा है कि अगर 31 जनवरी के बाद वक्फ बोर्ड की जमीन पर अवैध रूप से संचालित होता हुआ मदरसा पाया गया तो सम्बंधित मुतवल्ली, प्रबंध निदेशक, प्रशासक के विरुद्ध काररवाई की जायेगी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button