तमिलनाडु में पेरियार की मूर्ति तोड़ने की कोशिश, BJP नेता ने फेसबुक पर किया था पोस्ट

नई दिल्ली। त्रिपुरा में वाम मोर्चे के विधानसभा चुनाव हारने के बाद लेनिन की मूर्ति गिराए जाने के बाद तमिलनाडु में बड़े समाज सुधारक रहे पेरियार की मूर्ति को निशाना बनाए जाने का मामला सामने आया है. बता दें कि पेरियार की मूर्ति को तोड़ने की यह घटना बीजेपी नेता एच राजा की एक फेसबुक पोस्ट के बाद हुई है.

बताया जा रहा है कि पेरियार की मूर्ति तोड़ने की यह घटना तमिलनाडु के वेल्लुर में मंगलवार रात को हुई. सूत्रों के मुताबिक ईवीआर रामास्वामी जिन्हें पेरियार के नाम से जाना जाता है, की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया गया है. इस संबंध में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

इस मामले में मुथुकुमारन और एक अन्य व्यक्ति फ्रांसिस को गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि मुथुकुमारन बीजेपी से जुड़े हुए हैं. पेरियार की मूर्ति को तोड़ने में हथौड़े का इस्तेमाल किया गया है. घटनास्थल पर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है.

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

statue vandalized by terrorist in Vellore,
Criminal @HRajaBJP must be arrested for inciting this vandalism, violence and fascism in peaceful Tamilnadu.

गौरतलब है कि बीजेपी के सीनियर नेता एच राजा ने सोशल मीडिया पर तमिलनाडु में पेरियार की प्रतिमा गिराने की धमकी दी थी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एच राजा ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘लेनिन कौन है? भारत से उनका क्या रिश्ता है? वामपंथियों का भारत से क्या रिश्ता है? त्रिपुरा में लेनिन की प्रतिमा को ध्वस्त कर दिया गया है. आज लेनिन की प्रतिमा, कल तमिलनाडु के ईवीआर रामास्वामी (पेरियार) की प्रतिमा को ध्वस्त कर दिया जाएगा.’

इससे पहले मंगलवार को दक्षिण त्रिपुरा के सबरूम मोटर स्टैंड इलाके में लेनिन की एक और मूर्ति तोड़े जाने की घटना सामने आई. हालांकि, ये किसने किया, अभी इसका पुख्ता जानकारी नहीं  है. लेकिन चुनाव परिणाम आने के बाद से ही वामपंथी नेताओं और उनके प्रतीकों पर हमले किए जा रहे हैं.

बता दें कि त्रिपुरा में बीजेपी की जीत के बाद से आगजनी, मारपीट, तोड़-फोड़, झड़प और हिंसा का दौर शुरू हो गया है. एक तरफ CPI(M) इस हिंसा के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहरा रही है, तो दूसरी ओर बीजेपी ने कहा है कि हिंसा का सहारा लेना उसकी परंपरा नहीं है.

हिंसा की घटनाओं के मद्देनजर त्रिपुरा के कई इलाकों में धारा 144 लगा दी गई है. साउथ त्रिपुरा डिस्ट्रिक्ट के बेलोनिया सबडिविज़न में बुलडोजर की मदद से व्लादिमिर लेनिन की मूर्ति को ढहा दिया गया था. जिसका समर्थन करते हुए त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय ने ट्वीट किया कि लोकतांत्रिक रूप से चुनी हुई सरकार जो कर सकती है, उसे दूसरी चुनी हुई सरकार खत्म भी कर सकती है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button