तलाक बिल की हनक से ही पीड़ित शबनम की जिन्दगी में फिर बहार आयी

लखनऊ। नौ करोड मुस्लिम महिलाओं की भलाई के लिये कल राज्य सभा में पेष किया गया तीन तलाक विधेयक को पारित कराने में भले ही विपक्ष के पेंच फंसा देने के कारण वह अधर में लटक गया है। लेकिन, उसकी हनक तो मुस्लिम समुदाय के बीच पहंुच ही गयी है। इसी का अच्छा नतीजा बस्ती जिला की मुस्लिम महिला षबनम को मिल गया। कुछ ही दिन पहले इसके षौहर खुर्षीम आलम ने इसे तलाक दे दिया था। इसी मंगलवार को इस प्रस्तावित विधेयक की हनक से भयभीत होकर इसने अपनी बीबी से परसों थाना वजीरगंज के अंदर लिखित समझौता कर लिया। इसके बाद अपनी बीबी शबनम  को साथ में लेकर घर आ गया। अब दोनों ही चैन से रह रहे हैं।

शबनम बस्ती जिला के थाना हरैया के तहत ग्राम दुर्जनपुर पचीसी के निवासी फौजदार की बेटी है। इसने पांच साल पहले बस्ती के थाना हरैया के तहत ग्राम बेेलरे षुक्लपुर के रहने वाले खुर्षीद आलम के साथ अपनी बेटी षबनम का निकाह कर दिया थाा। षादी के बाद षबनम के दो पुत्र हुए। इसका बडा बेटा आसिफ चार साल का और छोटा बेटा नियाज दो साल का है।

बताया जाता है कि बीते साल अपनी बीबी षबनम से किसी बात पर नाराज होकर खुषीट आलम ने नाराज होकर उसे मारापीटा फिर उसे उसके मायके छोड आया था। बडे बेटे आसिफ को तो उसने अपने पास रख लिया था। लेकिन, छोटे बेटे रियाज को अपनी पत्नी के साथ जाने दिया। इस बीच उसने षबनम की कोई सुध भी नहीं ली।

दूसरी और, शबनम इस गलतफहमी में थी कि नाराजगी दूर हो जाने पर उसके षौहर उसे लिवा ले जायेंगे। लेकिन, ऐसा करने की बजाय खुर्षीद ने पिछले मंगलवार को कुछ लोगों के साथअपनी ससुराल जाकर तीन बार तलाक तलाक तलाक कहकर अपनी बीबी को तलाक दे आया था।

कहा जाता है कि इस बीच पीडिता षबनम को प्रस्तावित विधेयक के बारे में मिली, तो वह परसों इलाके के थाना वजीरगंज के प्रभारी विनय कुमार सरोज के पास जाकर दुखडा रोया और अपने षौहर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी। इस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष ने उसी रात खुर्षीद के घर छापा मारकर उसे हिरासत में लेकर थाना ले आये। इससे बुरी तरह घबडा गये खुर्षीद ने अपने किये पर अफसोस जाहिर करते हुए अपनी बीबी से माफी मांगी। इसके बाद उसे अपने साथ रखने और परेशान न करने के बारे में लिखित समझौता कर बीबी शबनम को अपने साथ घर ले आया। अब दोनों को एक दूसरे से कोई शिकवा शिकायत नहीं है। दोनों प्रेम सेएक साथ रह रहे हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button