ताइवान में जोरदार भूकंप, होटल धाराशाई, भारी तबाही की आशंका

ताइपे। ताइवान में जोरदार भूकंप आया है. इसमें कई इमारतों के गिरने की आशंका है. जानकारी के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 6.4 मैग्नीट्यूड थी. इससे ताइवान का एक बहुमंजिला होटल जमींदोज हो गया. एक और होटल को नुकसान पहुंचने की खबर है.

यह भूकंप मंगलवार देर रात में आया. स्थानीय समयानुसार रात के 11 बजकर 50 मिनट भूकंप महसूस किया गया. यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक भूकंप का केंद्र ताइवान के पूर्वी किनारे का समुद्री किनारे शहर हुआलीन था.

भूकंप के झटके के बाद इस शहर का बहुमंजिला होटल तिरछा हो गया. ताइवान की नेशनल फायर एजेंसी के मुताबिक इस होटल में करीब 30 लोग फंसे हुए हैं. स्थानीय मीडिया के मुताबिक ताइवान के एक और होटल को इस भूकंप में नुकसान पहुंचा है.

पिछले कुछ दिनों से इस देश में भूकंप के कई झटके आ चुके हैं. रविवार को भी इस देश में केवल दो घंटे के भीतर भूकंप के पांच झटके आए थे.  ये झटके ताइवान के पूर्वी समुद्री तट पर आए थे. आपको बता दें कि ताइवान दो भूगर्भीय टेक्टोनिक प्लेटों के ऊपर बसा हुआ है. इसलिए इस देश पर भूकंप की मार अक्सर देखने को मिलती रहती है. इससे पहले, इस देश में 1999 में 7.6 मैग्नीट्यूड का तेज भूकंप आया था. इसमें कम से कम 2,400 लोगों की मौत हो गई थी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button