तेजस्वी यादव ने भेजी ऐसी चिट्ठी कि दुविधा में पड़ गए नीतीश कुमार, आखिर क्या है माजरा

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों पसोपेश में हैं. उनकी इस दुविधा का कारण है पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का एक खत. तेजस्वी ने पहली बार नीतीश को एक पत्र भेजा है. लेकिन इस पत्र में किए गए आग्रह को लेकर नीतीश को अब ये तय करना होगा कि उनके लिए प्रिय सुशील मोदी हैं या तेजस्वी यादव. दरअसल बिहार में नीतीश कुमार के बीजेपी से हाथ मिलाने के बाद नई सरकार के मंत्रियों को घर आवंटित किए गए हैं. तेजस्वी यादव का मौजूदा निवास 5, सर्कुलर रोड अब उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को आवंटित किया गया है. तेजस्वी ने राज्य के उप मुख्यमंत्री और भवन निर्माण मंत्री रहने के दौरान इस मकान के रखरखाव और इसकी साज-सज्जा पर काफी बड़ी रकम खर्च की. उन्हें शायद सरकार और खासकर यह मकान हाथ से जाने का अंदाजा नहीं था.

तेजस्वी ने अपनी चिट्ठी में नीतीश कुमार से आग्रह किया है कि फिलहाल उन्हें इस बंगले में रहने दिया जाए. यह बंगला मुख्यमंत्री के सरकारी आवास 1, अणे मार्ग से बिल्कुल सटा है और लालू यादव तथा राबड़ी देवी के बंगले के ठीक सामने है. तेजस्वी ने ये तर्क दिया है कि सुशील मोदी को जो बंगला उन्हें उप मुख्यमंत्री के रूप में आवंटित किया गया था, उन्हें उसी घर में विपक्ष का नेता बनने के बाद भी रहने दिया गया. लेकिन राज्य के भवन निर्माण विभाग का कहना हैं कि तेजस्वी यादव की मांग अगर नीतीश मान लेते हैं, तब हर पूर्व मंत्री अपने बंगले में रहने के लिए यही तर्क देगा.

वहीं वर्तमान उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी का कहना है कि जिस तेजस्वी यादव के पास एक दर्जन से ज्यादा भूखंड, बने हुए घर और एक दर्जन से ज्यादा फ्लैट हों, ऐसे में एक खास बंगले में रहने की उनकी जिद बचकानी है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button