दिल्ली : पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को सुप्रीम कोर्ट से झटका

दिल्ली : SC ने यूपी पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को मिली अंतरिम ज़मानत पर लगाई रोक, उप्र सरकार ने इलाहाबाद HC के फैसले के खिलाफ याचिका दाखिल की थी.  HC 5 सितंबर को पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति दो महीने की अंतरिम ज़मानत दी थी.

एत्मादपुर तहसील में प्रदर्शन के लिए पहुंचे सपाइयों को पुलिस ने रोका, जमकर हुई नारेबाजी

सुप्रीम कोर्ट ने यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को मिली अंतरिम जमानत पर रोक लगाई है। दरअसल गैंगरेप मामले में आरोपी गायत्री प्रजापति को इलाहाबाद हाई कोर्ट से चिकित्सा आधार पर दो महीने की अंतरिम जमानत मिली थी। अब सुप्रीम कोर्ट ने इसी आदेश पर रोक लगा दी है।

बिहार: चुनाव के पोस्टर से दिग्गज गायब, नई चाल होगी कामयाब!

पीठ ने वकील के तर्क से सहमति जताते हुए गायत्री प्रजापति को हाई कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत (Interim bail) पर रोक लगा दी. साथ ही नोटिस जारी कर पीठ ने प्रतिपक्ष को चार हफ्ते में जवाब देने को कहा है.

तुर्की में हुई दुनिया की पहली फ्लाईंग कार की सफल टेस्टिंग, देखें इसकी अद्भुत तस्वीरें

गौरतलब हो कि राज्य के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत याचिका 3 सितंबर को मंजूर कर ली गई थी. इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने गायत्री प्रसाद प्रजापति को 2 महीने की राहत दी थी, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है.

कौशाम्बी : सपा कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन के दौरान किया सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन

हाई कोर्ट ने गायत्री प्रसाद प्रजापति को सामूहिक दुष्कर्म मामले में बीती चार को मेडिकल ग्राउंड पर दो महीने की अंतरिम जमानत दी थी। गायत्री ने हाई कोर्ट में दायर अपनी याचिका में हार्ट तथा यूरीन इंफेक्शन इत्यादि की दिक्कतें बताई थीं। इसके साथ ही लखनऊ मेडिकल यूनिवर्सिटी में कोविड-19 के संक्रमण का भी खतरा बताया था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button