दिल्ली में तेज आंधी से रुकी मेट्रो, 41 विमानों का रास्ता बदला

नई दिल्ली। दिल्ली-NCR में रविवार शाम अचानक मौसम बदल गया. धूल भरी आंधी के बाद कई इलाकों में तेज बारिश हुई. हवा की रफ्तार 70 किलोमीटर प्रतिघंटे से भी अधिक रही. इसके चलते जगह-जगह पेड़ और होर्डिंग्स उखड़ गए. आंधी से सबसे ज्यादा मेट्रो और विमान सेवा प्रभावित हुई.

IGI एयरपोर्ट से 41 विमान डायवर्ट

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 41 से भी अधिक फ्लाइट डायवर्ट कर दी गई. श्रीनगर से दिल्ली आ रहे विस्तारा एयरलाइन्स के विमान को अमृतसर भेज दिया गया. वहीं लखनऊ से दिल्ली आ रहे विमान को खराब मौसम के कारण वापस लखनऊ भेज दिया गया. एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने कहा कि इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आने वाली 10 उड़ानों के मार्ग शाम 4.15 से 5.30 बजे के बीच खराब विजिबिलिटी व तेज हवाओं के कारण परिवर्तन कर दिया गया.

अक्षरधाम घूमने आए लोग फंसे

आंधी के चलते दिल्ली मेट्रो की सेवा भी काफी प्रभावित रही. कई स्टेशनों पर लोग फंसे रहे. हालांकि संडे की वजह से ऑफिस जाने वाले लोग तो नहीं थे, लेकिन घूमने निकले लोग रास्ते में ही फंस गए. तेज हवा के चलते दिल्ली मेट्रो के कई रूटों पर मेट्रो काफी देर तक रोक दी गई.

ब्लू लाइन पर सर्वाधिक मार

तेज हवा का सबसे ज्यादा असर ब्लू लाइन पर पड़ा. इसी लाइन पर अक्षरक्षाम मेट्रो स्टेशन पड़ता है. संडे की वजह से काफी लोग अक्षरधाम मंदिर घूमने आए थे, लेकिन मेट्रो रुकने से फंस गए. ब्लू लाइन की सेवा 45 मिनट तक प्रभावित रही. इस दौरान यात्री जहां के तहां फंसे रहे. ब्लू लाइन उत्तर पश्चिम दिल्ली के द्वारका को उत्तर प्रदेश के नोएडा व वैशाली से जोड़ती है. शाम सात बजे के करीब मेट्रो फिर से शुरू हुई, लेकिन काफी देर तक एहतियातन रफ्तार कम ही रखी गई.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button