दिल्ली : AAP और मुख्य सचिव में जारी है जंग, लौटाई केजरीवाल के भाषण की फाइल

नई दिल्ली। दिल्ली का आम आदमी पार्टी सरकार और मुख्य सचिव के बीच छिड़ा विवाद भले ही थम गया हो, लेकिन दोनों के संबंधों में गर्माहट अभी भी जारी है. ताजा मामले के तहत मुख्य सचिव द्वारा मुख्यमंत्री के बजट भाषण की फाइल लौटाने के आरोप लग रहे हैं. दिल्ली सरकार ने आरोप लगाया है कि दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बजट भाषण से संबंधित फाइलें स्वीकार करने से इनकार कर दिया.

हालांकि इस आरोप को अधिकारियों के एक मंच ने शीर्ष नौकरशाह का उत्पीड़न करार दिया. ज्वाइंट फोरम ऑफ आफिसर्स के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अपना नाम गुप्त रखने की शर्त पर कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से मुख्य सचिव को रविवार को फाइल भेजने के संबंध में कोई आधिकारिक सूचना नहीं थी. केजरीवाल के आवास पर आप के कुछ विधायकों द्वारा प्रकाश पर कथित हमले के बाद से आप सरकार और नौकरशाहों के बीच टकराव जारी है.

सचिव ने लौटाई फाइल
सरकार ने एक बयान में कहा कि यह बहुत ही चौंकाने वाली बात है कि दिल्ली के बजट से कुछ ही दिन पहले रविवार को मुख्य सचिव ने वार्षिक बजट भाषण की तैयारी के लिए मुख्यमंत्री की टिप्पणियों वाली महत्वपूर्ण फाइलें स्वीकार करने से इनकार कर दिया. उसने दावा किया कि फाइलें मोहल्ला क्लीनिक और पॉलीक्लीनिक स्थापना की जवाबदेही तय करने से संबंधित थी.

बयान में कहा गया कि इस वर्ष दिल्ली सरकार बजट बनाने में एक नवोन्मेषी पहल शुरू करेगी. अधिकतर बड़ी परियोजनाओं के लिए विशिष्ट मील का पत्थर और समयसीमा विधानसभा के समक्ष पेश की जाएगी ताकि दिल्ली सरकार को विधानसभा के प्रति और अधिक जवाबदेह बनाया जा सके.

बयान में कहा गया कि हालांकि, सुबह जब फाइलें भेजी गईं, मुख्य सचिव के आवास द्वारा सूचित किया गया कि आज रविवार होने के चलते, इन फाइलों को सोमवार को कामकाजी घंटे के दौरान मुख्य सचिव के कार्यालय को भेजा जाए.  सरकार के दावों पर दिल्ली सरकार के कर्मचारियों के ज्वाइंट फोरम ने कहा कि फाइलें पहुंचने के समय मुख्य सचिव घर पर नहीं थे क्योंकि रविवार को छुट्टी होती है.

मुख्य सचिव के साथ मारपीट
पिछले महीने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर देर रात एक बैठक में मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट की गई थी. केजरीवाल द्वारा एक विज्ञापन को लेकर फंड खर्च करने की बात पर मुख्य सचिव राजी नहीं थे, जिसे लेकर मीटिंग में बहस शुरू हो गई. ओखला से आप पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान और एक अन्य ने बदसलूकी करते हुए मुख्य सचिव के साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी. अपने साथ हुई इस हाथापाई के बाद मुख्य सचिव सीएम आवास से वापस लौट आए.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button