दिल्ली : BJP ने राज्‍यसभा में अपने सांसदों को आज सदन में उपस्थित रहने के लिए किया व्हिप जारी

आज संसद के मानसून सत्र का सातवां दिन है। बीजेपी ने राज्‍यसभा में अपने सांसदों को आज यानि रविवार को सदन में उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी किया है। आज कृषि क्षेत्र से जुड़े 3 विधेयकों, कृषि उपज व्‍यापार और वाणिज्‍य विधेयक 2020, मूल्‍य आश्‍वासन और कृषि सेवा विधेयक तथा आवश्‍यक वस्‍तु संशोधन विधेयक को चर्चा और पारित कराने के लिए रखा जाएगा है। 

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि यह विधेयक इस बात का भी प्रावधान करते हैं कि बुआई के समय ही जो करार होगा उसमें ही कीमत का आश्वासन किसान को मिल जाए। किसान की संरक्षण हो सके और किसान की भूमि के साथ किसी तरह की छेड़छाड़ न हो इसका प्रावधान भी इन विधेयकों में किया गया है।

डीजीपी मुख्यालय के आदेश के बाद जिलों में शुरू हुई 50 कि उम्र पार कर रहे पुलिस कर्मियों की जांच

आज संसद में हंगामे के आसार नज़र आ रहे है।  क्योकि आज सरकार राज्यसभा में किसानों से सम्बंधित दो बिल पेश करेगी। केंद्र मोदी सरकार ने जब लोकसभा में किसानों से सम्बंधित बिल को पास कराया था तो हंगाम हुआ था। मोदी पर विपक्ष है हो गया था इतना ही नहीं।  अकाली दल की हरसिमरत कौर ने इस्तीफा तक दे दिया था।

समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जौनपुर हत्याकांड मामले में कहा -‘#नहींचाहिएभाजपा’

आज पर पूरा आज मानसून सत्र का सातवां दिन है।  सरकार आज राज्यसभा में किसानों से जुड़े दो विधयकों को पेश करेगी।  किसानों से जुड़े दो बिल लोकसभा से पहले ही पास हो चुके हैं।  देशभर के किसान बिल का विरोध कर रहे हैं।  कांग्रेस ने सरकार को किसान विरोधी तक करार दिया है। संसद की कार्यवाही से जुड़ी हर अपडेट के लिए पेज पर बने रहें।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button