दीपिका चिखलिया कमबैक करने के लिए है तैयार

करीब 32 वर्ष पहले छोटे पर्दे के सीरियल रामायण के प्रसारण के दौरान अपने सीता के भूमिका के चलते कई घरों में पूजी जाने वाली दीपिका चिखलिया हाल ही में तब चर्चा में आईं जब यह न्यूज़ आई कि वो हिंदी फ़िल्म ग़ालिब में एक अहम भूमिका में नज़र आयेंगी. ये फ़िल्म अफजल गुरु के बेटे ग़ालिब गुरु के ज़िंदगी पर है, जिसमें दीपिका ग़ालिब की मां तबस्सुम का भूमिका कर रही हैं.

Image result for दीपिका चिखलिया कमबैक करने के लिए है तैयार

बता दें कि दीपिका ‘ग़ालिब’ के अतिरिक्त ‘नटसम्राट’ के गुजराती रीमेक में भी नज़र आने वाली हैं. मीडिया रिपोर्टर से एक वार्ता में दीपिका चिखलिया ने बोला कि जैसे सीता का भूमिकाउनके नाम  पहचान के साथ जुड़ गया है, अच्छा ऐसे ही वो चाहती हैं कि कम से कम एक  भूमिका वो ऐसा निभाये जिनसे उनकी एक नई पहचान बने. सीता के अतिरिक्त उस भूमिका के लिए भी वो याद की जायें!

बहरहाल, गुजरात के बिज़नेसमैन हेमंत टोपीवाला के साथ विवाह करने के बाद उन्होंने एंटरटेमेंट की संसार से दूरी बना ली  अपने पति के कॉस्मेटिक्स के कारोबार में उनकी मदद करती हैं. दीपिका इसी कंपनी की रिसर्च  मार्केटिंग टीम को हेड करती हैं. यह कंपनी श्रृंगार बिंदी  टिप्स एंड टोज नेलपॉलिश बनाती है. दो बेटियों की मां दीपिका रामायण के अतिरिक्त टीपू सुल्तान  विक्रम  बैताल जैसे शो में भी नज़र आई थीं.

क्या आप जानते हैं कि रामानंद सागर की रामायण में एक्टिंग के समय दीपिका चिखलिया की आयु महज 16 वर्ष थी. कम आयु में इतनी लोकप्रियता हासिल करने के बावजूद दीपिका का एक्‍टिंग कैरियर ज्‍यादा नहीं चला. लेकिन, राम के अपने भूमिका के लिए अरुण गोविल  सीता के भूमिका के लिए दीपिका आज भी याद की जाती हैं!

जागरण डॉट कॉम से एक ख़ास वार्ता में दीपिका ने बड़ी ही बेबाकी से कई सवालों के जवाब दिए. इतने वर्ष ग्लैमर की संसार से दूर रहने को कितना मिस किया आपने? इस सवाल के जवाब में दीपिका कहती हैं कि- ‘मैं अपने ज़िंदगी में बेहद व्यस्त रही  मुझे समय ही नहीं मिला कि मैं यह सोच पाती कि कुछ छूट रहा है. विवाह  बच्चों के साथ मैं खुश थी, मैंने उन पलों को इंजॉय किया. जब मेरी छोटी बेटी दसवीं में थी तब भी मुझे एक सीरियल का ऑफर आया जिसे मैंने बड़े प्यार से मना कर दिया. क्योंकि मेरी बेटियां मेरी प्राथमिकता रही हैं’. जब मैंने कमबैक का मन बनाया तब मेरे पास ऑफर्स भी आने लगे. तो मैंने कुछ मिस नहीं किया है!’

जो लोग 20-22 वर्ष के बाद कमबैक करती हैं, उन्हें क्या संदेश देना चाहेंगी? इसके जवाब में दीपिका कहती हैं कि- ‘उनसे मैं ये कहना चाहूंगी कि आपने जिस मुकाम पर छोड़ा था, वो बहुत अच्छा मुकाम है. आपका कम्पीटीशन अपने आप से ही है. आज किसी  से प्रतिस्पर्धा न करें. यह भूलकर आगे आये कि तब आप कैसी दिखती थीं? या तब आप टॉप की अभिनेत्री थीं? वर्तमान में चीज़ों  बदलावों को स्वीकार करें  पुरानी उपलब्धियों  स्टारडम को भूलकर एक नई आरंभ करें.

क्या आपकी बेटी भी इंडस्ट्री में आ रही हैं? इस पर दीपिका कहती हैं कि नहीं उनकी बेटी इंडस्ट्री में नहीं आना चाहती, क्योंकि उनकी बेटियों ने कभी उन्हें एक अभिनेत्री के रूप में देखा ही नहीं तो उनका ध्यान ही इस तरफ नहीं गया कि वो भी एक एक्ट्रेस बने. बता दें कि दीपिका बड़ोदरा से लोक सभा सदस्य भी रही हैं. अब राजनीति से दूरी के सवाल पर दीपिका बताती हैं कि आज भी उन्हें जब पार्टी चुनाव प्रचार के लिए बुलाती हैं तो समय होने पर वो प्रचार करने के लिए ज़रूर जाती हैं. कास्टिंग काउच के बारे में पूछने पर दीपिका कहती हैं कि- ‘इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच हमेशा से रहा है  हमेशा ही रहेगा. क्योंकि यह एक ज़रूरत सी बन गयी है. किसी को भूमिका की ज़रूरत होती है  वो तैयार हैं इसका भाग बनने के लिए इसमें कोई क्या कर सकता है? यह उनका पर्सनल मामला है.

हाल ही में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ के टकराव पर दीपिका ने बोला कि- ‘मुझे कहीं से भी फ़िल्म में कुछ गलत नहीं लगा क्योंकि फ़िल्म में जो दिखाया गया है वैसा हमारे समाज में हो रहा है. इस फ़िल्म में एक हाई क्लास सोसाइटी दिखाई गई है,जहां ये सब आम है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button