देश के पीएम नरेंद्र मोदी हैं, लेकिन बिहार के नेता तो नीतीश कुमार हैं : सुशील मोदी

पटना। बिहार के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में किसी भी तरह के मतभेद से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि कोई भी विवाद नहीं है. जब दिल मिल गए तो सीट कौन सी बड़ी चीज है.

सुशील मोदी ने कहा, ‘चुनाव में कौन कितना लड़ेगा, नहीं लड़ेगा इन सभी बातों का ऐलान उस दिन हो जाएगा जिस दिन सभी घटक दलों के नेता बैठेंगे.’ सीएम नीतीश कुमार के चेहरे वाली बात पर बीजेपी नेता ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं, लेकिन बिहार के नेता नीतीश कुमार हैं. इसलिए बिहार में पीएम मोदी और नीतीश कुमार के नाम पर वोट मिलेंगे. उन्होंने पूछा कि इसमें विरोधाभासी कहां है?

इससे पहले बिहार विधानसभा में विरोधी दल के नेता तेजस्वी यादव ने रविवार को ट्वीट कर सुशील मोदी से पूछा था कि सुशील मोदी बताए कि क्या नीतीश कुमार बिहार में नरेंद्र मोदी से बड़े और ज़्यादा प्रभावशाली नेता है?

वहीं, जेडीयू नेता पवन वर्मा ने कहा कि हमारे बीच अभी कोई औपचारिक बात नहीं हुई है. हम चाहते हैं कि गठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी है इसलिए वह सभी घटक दलों के साथ आपसी समन्वय और वस्तुस्थिति को देखते हुए समझौते पर पहल करे. साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव को देखते हुए बिहार में गठबंधन पर बात होगी. हमारे हिसाब से बिहार में जेडीयू सबसे बड़ा सहयोगी है.

इस सबके बीच गठबंधन में समन्वय की कोशिशें भी तेज हो गई हैं. सात जून को पटना में भोज का आयोजन किया गया है, जिसमें बीजेपी, जेडीयू, लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के कई नेता शामिल होंगे.

भोज में बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार और बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव शामिल होंगे. भोज के दौरान एनडीए के घटक दलों में बेहतर समन्वय पर बात होगी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button