नशे में धुत स्टेशन मास्टर सो गया, ट्रैक पर फंसी रहीं ट्रेनें

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर में इंडियन रेलवे की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है. दरअसल, शुक्रवार की रात पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुरशदपुर रेलवे स्टेशन का सिगनल इंचार्ज शराब पीकर स्टेशन पर ही सो गया जिसके कारण वहां से गुजरने वाली ट्रेनों को जगह जगह खड़ा करना पड़ा. इस घटना से वेस्टर्न रेलवे में हड़कंप मच गया.

सिगनल इंचार्ज की इस लापरवाही के कारण तीन ट्रेनों को लाइन क्लियर होने का संकेत नहीं मिला जिसके कारण उन्हें रास्ते में ही रोकना पड़ा. इस दौरान जम्मूतवी-हावड़ा रेलवे लाइन पर ट्रेनों के आवागमन को भी रोक दिया गया. दरअसल, ट्रेनों के ड्राइवर्स को सिगनल का संकेत नहीं मिला तो उन्होंने अधिकारियों से संपर्क किया. सूचना पाकर स्टेशन पर पहुंचे अधिकारियों ने पाया कि सिगनल इंचार्ज शराब पीकर सोया हुआ था.

सिगनल इंचार्ज की इस लापरवाही पर संज्ञान लेते हुए रेलवे ने उसे निलंबित कर दिया है. नजीबाबाद से लगभग 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित मुरशदपुर रेलवे स्टेशन पर दीप सिंह नाम के सिगनल इंचार्ज की ड्यूटी थी. जहां वो देर रात शराब पीकर सो गया. रात करीब 10.30 बजे नजीबाबाद के स्टेशन मास्टर अविनाश गुप्ता ने उससे संपर्क साधने की कोशिश की लेकिन उसकी तरफ से कोई फीडबैक नहीं मिला.

इसके बाद अधिकारी वहां पहुंचे और सिगनल इंचार्ज को स्टेशन पर बने बेंच पर सोता पाया. उसके बेंच के नीचे शराब की बोतलें थीं. मामले की गंभीरता को देखते हुए सिगनल इंचार्ज को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. साथ ही उसका मेडिकल भी कराया गया और उसके खिलाफ जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button