निर्भया की वकील सीमा कुशवाह लड़ेंगी हाथरस की बेटी का केस

निर्भया का केस लड़ने वाली अधिवक्ता सीमा कुशवाह अब हाथरस की बेटी का केस लड़ेंगी। इस बारे में

निर्भया का केस लड़ने वाली अधिवक्ता सीमा कुशवाह अब हाथरस की बेटी का केस लड़ेंगी। इस बारे में उन्होंने मीडिया के समाने जानकारी दी और बताया कि कैसे उन्हें हाथरस में पीड़िता के परिवार से मिलने नहीं देने के लिए रोका गया था।

इस बारे में सीमा ने मीडिया से कहा कि वो दो दिल पहले ही हाथरस पहुचंकर पीड़ि‍ता के परिवार से मिली और परिवार ने पूरी घटना की जानकारी देते हुए मुकदमा करने की मंजूरी भी दी। परिवार से मिली मंजूरी के बाद सीमा इस मामले को सुप्रीम कोर्ट ले जाने को लेकर तैयारियां कर रही हैं।

सीमा कुशवाह ने बताया कि वो हाथरस परिवार से मिलने पहुंची थीं लेकिन उन्हें मिलने से रोका गया। लेकिन फिर पीड़िता के भाई ने दिल्ली आकर मुकदमा करने को लेकर सभी जरूरी बातें फाइनल हो गई हैं। इसके साथ ही परिवार की तरफ से भी वकालत नामा पर हस्ताूक्षर कराने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल करने के लिए अभी उत्‍तर प्रदेश सरकार की ओर से गठित एसआईटी की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। अनुमान है कि ये रिपोर्ट 12 अक्‍तूबर को आएगी। इसको देखने के बाद ही हम मुकदमा फाइल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर बचाव और सबूतों को मिटाने की कोशिश की जा रही है तो हम इलाहबाद कोर्ट की तरफ मूव कर सकते हैं और कोर्ट से निर्देश देने के लिए अपील करेंगे, जिसमें विभिन्‍न एंगल से दोबारा जांच का आदेश कोर्ट दे सके। हमने देखा है कि पीड़ि‍ता के गांव में दूसरा पक्ष हर तरह से लड़कों को बचाने की कोशिश में जुटा हुआ है। इसके लिए मुमकिन है वो लोग परिवार को नुकसान पहुंचाएं इसलिए इस मामले को हम दिल्‍ली में ट्रांसफर करवाने की पूरी कोशिश की जाएगी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button