नॉएडा: ढंग से मास्क नहीं लगाया तो देना पड़ेगा भारी जुर्माना

नॉएडा: लगभग पिछले 7 महीनो से पूरा देश कोरोना महामारी से लड़ रहा है। अभी तक इस महामारी से सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है। बहुत से परिवारों ने अपने अपनों को इस महामारी में खो दिया। अभी तक इस माहमारी के लिए अलग अलग देशों ने वैक्सीन पर ट्रायल शुरू कर दिया है लेकिन फिलहाल इस महामारी की वैक्सीन बाजार में नहीं आई है।

ऐसे में इस महामारी से बचने के लिए अलग अलग स्टेट्स की सरकार और पुलिस प्रशासन ने नियम लागू करे है। नॉएडा में यह नियम लागू कर दिया गया है कि अब लोगों को घर से बाहर निकलने निकलने के लिए मास्क लगाना जरुरी है। साथ ही अगर नाक तक मास्क नहीं लगा दिखा तो पुलिस कार्रवाई करेगी और चालान काटेगी। हाईकोर्ट की गाइडलाइन के बाद नोएडा पुलिस ने यह आदेश जारी किया है।

नोएडा जोन के एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि मास्क लगाना अनिवार्य है, लेकिन मास्क नाक के ऊपर तक लगा होना चाहिए। जिस भी शख्स का मास्क नाक से नीचे लगा होगा 100 रुपये का चालान कटेगा। इसके लिए सभी थानाध्यक्षों को आदेश जारी कर दिए गए हैं। अब पुलिस शहर के सार्वजनिक स्थानों और सड़कों पर मानकों के मुताबिक मास्क नहीं लगाने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करेगी।

आपको बता दें कि, कोरोना काल में अभी तक कुल 6,394,068 मामले सामने आएं है जिसमें से 5,352,078 लोग ठीक हो चुके है जबकि 99,804 लोगों की मौत हो चुकी है।  ऐसे में नॉएडा प्रशासन की तरफ से ये पहल कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को रोकने में शक्षम हो सकती है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button