न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, वनडे में बनाए 490 रन

डबलिन। न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है. डबिलन में ऑयरलैंड के खिलाफ खेले गए वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने 4 विकेट के नुकसान पर 490 रन बनाए. न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान सूजी बेट्स की 151 रन की शानदार पारी खेली. बेट्स ने 94 गेंद की पारी में 24 चौके और दो छक्के लगाए तो वहीं मैडी ग्रीन ने 105 गेंद में 17 चौके और दो छक्कों की मदद से 121 रन की पारी खेली.

‘व्हाइट फर्न्स ’ के नाम से पहचानी जानी वाली न्यूजीलैंड टीम का यह स्कोर पुरुष क्रिकेट सहित किसी भी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच का सर्वाधिक है. पुरुष क्रिकेट में सबसे अधिक रन का रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम है. इंग्लैंड ने 2016 में नॉटिंघम में पाकिस्तान के खिलाफ तीन विकेट पर 444 रन बनाए थे.

न्यूजीलैंड ने इससे पहले 1997 में क्राइस्टचर्च में पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट पर 455 रन बनाये थे. न्यूजीलैंड ने यह मैच 408 रनों से जीता था. महिला क्रिकेट में यह सिर्फ तीसरा मौका है जब एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 400 से ज्यादा रन बने हैं. न्यूजीलैंड के अलावा यह कारनामा सिर्फ ऑस्ट्रेलिया ने किया है. ऑस्ट्रेलिया ने मुंबई में डेनमार्क महिला टीम के खिलाफ दिसंबर 1997 में तीन विकेट पर 412 रन बनाए थे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button