पंजाब : कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल कहा, मोदी बनाना चाहते हैैं….

पंजाब : केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल जारी है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पंजाब से इस कानून के खिलाफ ट्रैक्टर रैली की शुरुआत की है, आज वो हरियाणा में प्रवेश करेंगे. राहुल गांधी ने कहा कि हमारी ये यात्रा मोदी सरकार के तीन काले कानूनों के खिलाफ है. ये मौजूदा सिस्टम को खत्म करने का तरीका है, पहले नोटबंदी, फिर जीएसटी और अब ये कानून लाया जा रहा है. देखें, क्या बोले राहुल गांधी जब उनसे ट्रैक्टर पर सोफा लगाकर यात्रा करने पर सवाल हुआ.

नए विवादित कृषि कानून (Farm Laws) को लेकर पंजाब समेत कई जगह किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन में हिस्सा लेने के लिए पंजाब पहुंचे. राहुल गांधी ने पंजाब के किसानों से वादा किया है कि उनकी पार्टी के सत्ता में आने के बाद कृषि क्षेत्र से जुड़े इन तीनों कानून को हटा दिया जाएगा. राहुल गांधी ने न्यूनतम समर्थन मूल्य, खाद्य खरीद और थोक बाजारों को देश के तीन स्तम्भ बताते हुए कहा कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस व्यवस्था को ध्वस्त करना चाहते हैं.”

शहीद ऊधम सिंह की जन्मभूमि जिला संगरूर और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के गृह जिला पटियाला से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे हमले किए। राहुल गांधी ने कहा मोदी की देश विरोधी नीतियों के कारण भारत कमजोर हुआ है। इसी कारण चीन ने हमारे सैनिकों को मारने का दुस्साहस किया। आज चीन हमें आंखें दिखा रहा है। नए कृषि सुधार कानून देश विरोधी कदम की ताजा मिसाल हैैं।

कहा, मोदी बनाना चाहते हैैं किसानों को गुलाम, पूंजीपतियों के लिए रास्ता कर रहे साफ

राहुल गांधी ने कहा कि चीन को एहसास हो गया है कि मोदी ने भारत को कमजोर कर दिया है और चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा करने के लिए इस बात का फायदा उठाया। मोदी के दावे के मुताबिक चीनी सैनिक भारत में दाखिल नहीं हुए तो वह हमारे 20 सैनिकों को कैसे मार सकते हैं, जोकि वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारतीय क्षेत्र में थे।

राहुल ने कहा कि मोदी ने देश की कमर तोड़ दी है और नए कृषि कानून किसानों की आजादी छीन लेंगे। प्रधानमंत्री मोदी मंडीकरण, किसान, एमएसपी के सिस्टम को खत्म करके किसानों को गुलाम बनाना चाहते है। कांग्रेस इसका विरोध करेगी और किसानों व मजदूरों के लिए हम एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री किसानों की शक्ति को नहीं पहचानते हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button