पंजाब चुनाव: BJP ने जारी किया घोषणापत्र, हर घर को नौकरी का वादा

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने रविवार को बीजेपी का घोषणा पत्र जारी किया. खास बात ये है कि अरुण जेटली  ने  पंजाबी भाषा में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि सरकार कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत काम करेगी. पंजाब में विकास को प्राथमिकता बताते हुए जेटली ने कहा कि केंद्र सरकार ने एक जुलाई से जीएसटी लाने के लक्ष्य रखा है.

जीएसटी के फायदे बताते हुए जेटली ने कहा कि इससे सरकार की आय बढ़ेगी और पंजाब का विकास होगा. उन्होंने कहा कि नोटबंदी से देश और राज्यों की अर्थव्यवस्था में सुधार होगा. डि़जिटल लेन-देन से गरीब के खाते में सीधा पैसा जा सकेगा और उसमें कोई कटौती मुमकिन नहीं हो सकेगी.

आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों से संबंधित लड़कियों के लिए पीएचडी तक मुफ्त शिक्षा का ऐलान किया गया है. हर परिवार के लिए नौकरी का वादा किया गया है.

पंजाब की अकाली-बीजेपी सरकार की तारीफ करते हुए जेटली ने कहा कि पंजाब में हमारी सरकार ने आधारभूत धांचे के विकास के लिए बहुत काम किया है. जालंधर में घोषणा पत्र पेश करने के दौरान जेटली ने कहा कि अकाली दल के साथ हमारा गंठबंधन पहले की तरह जारी रहेगा और राज्य के विकास के लिए आगे बढ़कर काम किया जाएगा.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button