पर्दा खरीद घोटाला: एसीबी चीफ मुकेश मीणा के खिलाफ चार्जशीट

mukesh meenaतहलका एक्सप्रेस

नई दिल्ली। भष्ट्राचार निरोधक शाखा (एसीबी) प्रमुख और आईपीएस मुकेश कुमार मीणा की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं| दिल्ली सरकार के चीफ सेक्रेटरी ने एसीबी चीफ मुकेश मीणा के खिलाफ सीवीसी को चार्जशीट भेजी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पर्दा खरीद घोटाले के मामले में सरकार ने द कोड ऑफ क्रिमिनल प्रोसीजर (सीआरपीसी) की धारा 200 के तहत मीणा के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी। सरकार ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए एसीबी चीफ एमके मीणा के खिलाफ चार्जशीट केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) को भेजी है।

ज्ञात हो कि गत 18 जून को एसीबी में प्रमुख बनाए गए संयुक्त आयुक्त मुकेश कुमार मीणा के खिलाफ दिल्ली सरकार के सतर्कता विभाग को पर्दा घोटाले में शामिल होने की शिकायत मिली थी। इसमें आरोप लगाया गया था कि वर्ष 2005 में मीणा जब झड़ौदा स्थित पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज के प्रिंसिपल थे, तब लाखों रुपये का पर्दा खरीद घोटाला हुआ था। इसमें फर्जी बिल लगाए गए थे।

सूत्रों का कहना है कि सतर्कता विभाग की जांच में आरोप सही पाए हैं। इसमें पता चला है कि इस मामले में पांच हजार रुपये से कम रकम के 322 से अधिक बिल बनाए गए। सभी बिल पर एक ही दिन की तारीख अंकित है। सभी बिल एक ही कंपनी के हैं, मगर कंपनी का जो पता दिया गया है, उस पते पर कोई कंपनी सतर्कता विभाग को नहीं मिली। यह पता नारायणा के सामुदायिक भवन का है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button