पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज को विकेट का जश्न मनाना पड़ा काफी महंगा

नई दिल्ली। गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज फखर जमान (नाबाद 117) की बेहतरीन शतकीय पारी के दम पर पाकिस्तान ने क्वींस स्पोटर्स क्लब मैदान पर खेले गए दूसरे मैच में जिम्बाब्वे को नौ विकेट से हरा दिया. इसी के साथ पाकिस्तान ने पांच वन-डे मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है. पाकिस्तान ने चार विकेट लेने वाले उस्मान खान और तीन विकेट लेने वाले हसन अली की धारदार गेंदबाजी से जिम्बाब्वे को 48.2 ओवरों में 194 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया और फिर जमन के शतक के दम पर इस आसान से लक्ष्य को 36 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया है. पाकिस्तान केतेज गेंदबाज हसन अली ने पिछले 14 महीनों में जबरदस्त परफॉर्मेंस से सभी को हैरान किया है. विकेट लेने के बाद मैदान पर उनका जश्न मनाने का तरीका भी बेहद अनोखा है, जो उनके फैन्स को भी खूब भाता है.

हसन अली का मैदान पर विकेट लेने के बाद जश्न मनाने का अंदाज बॉम्ब एक्सप्लोजन (Bomb Explosion) के नाम से जाना जाता है. इस मैच में 3 विकेट लेने वाले हसन अली ने एक बार फिर अपने अंदाज में विकेट लेने का जश्न मनाया, लेकिन इस बार उनका जश्न उनपर ही भारी पड़ गया है.

कंधे में आई चोट
दरअसल, हसन अली ने बल्लेबाज की गिल्लियां उड़ाने के बाद एक बार फिर अपने ही अंदाज में जश्न मनाया, लेकिन इस जश्न में उनका कंधा चोटिल हो गया. जश्न मनाने के दौरान उनके कंधे में अकड़न आ गई और वो मैदान पर ही दर्द से कराह उठे. सोशल मीडिया पर उनके इस जश्न का वीडियो वायरल हो रहा है.

जश्न मनाते हुए खुद को चोटिल करने वाले हसन अली को लोगों ने सोशल मीडिया पर भी खूब ट्रोल किया. लोगों ने लिखा- सेलिब्रेशन करते हुए कौन चोटिल होता है.

24 साल के हसन अली एक शानदार गेंदबाज बनकर उभर रहे हैं. हसन अली 32 वन-डे मैचों में अबतक 66 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. अगस्त 2016 में आयरलैंड के खिलाफ वन-डे में डेब्यू करने वाले हसन अली पाकिस्तान के प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. अपनी इस कामयाबी पर हसन अली का कहना है कि, ये किसी सपने के साकार होने जैसा है. मैं बचपन में बहुत से लक्ष्य तय किए थे, लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं टॉप गेंदबाजों में शामिल हो पाऊंगा. आईसीसी की वन-डे रैंकिंग में हसन अली 711 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर हैं.

बता दें कि हसन ने श्रीलंका के खिलाफ 4-0 की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. दुबई में हुई इस सीरीज में हसन ने 12 विकेट लिए थे. पिछले साल जून में इंग्लैंड में हुई चैंपियंस ट्रॉफी में भी हसन अली ने 13 विकेट लेकर सभी को हैरान कर दिया था. उन्हें ‘प्लेयर ऑफ दिन टूर्नामेंट’ का खिताब दिया गया था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button