पाकिस्तान: चुनाव से पहले बढ़ सकती हैं इमरान खान की मुश्किलें, पूर्व पत्नी ने लगाए गंभीर आरोप

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद से ही सियासी गलियारे में आरोप-प्रत्यारोपों का सिलसिला बढ़ गया है. अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (PTI) के नेता इमरान खान पर उनकी पूर्व पत्नी रेहम खान ने गंभीर आरोप लगाए हैं. दरअसल, रेहम खान ने एक किताब लिखी है. किताब प्रकाशित होने से पहले ही उसके कुछ हिस्से लीक हो गए हैं, जिसने पाकिस्तान की राजनीति में हलचल मचा दी है. किताब के लीक हुए हिस्से में रेहम ने अपने पूर्व पति इमरान खान पर कुछ गंभीर आरोप लगाए हैं.

वहीं, PTI ने इमरान खान पर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए इसे सियासी साजिश करार दिया है. पार्टी के नेताओं का कहना है कि रेहम को यह किताब लिखने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पैसे दिए हैं. पार्टी नेता सलमान अहमद का कहना है कि चुनाव से पहले इमरान खान को बदनाम करने की कोशिशें की जा रही हैं और रेहम इस एजेंडा का हिस्सा हैं. वहीं, पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट द इंटरनेशनल न्यूज डॉट कॉम को दिए इंटरव्यू में इमरान खान के राजनीतिक सचिव आयन चौधरी ने रेहम को पैसे और सत्ता की लालची बताया.

मीडिया रिपोर्टों की मानें तो सलमान अहमद का कहना है कि रेहम को यह किताब लिखने के लिए पाकिस्तान मुस्लीम लीग के नवाज शरीफ से करीब 90 लाख रुपए मिले हैं. उन्होंने दावा किया है कि उनके पास इस बात के सबूत भी हैं. उन्होंने कहा कि इमरान खान को बदनाम करने के लिए नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ ने रेहम को पैसे दिए हैं. वहीं, रेहम ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया है.

PTI समर्थक हमजा अली अब्बासी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए किताब के लीक होने की जानकारी दी. उन्होंने लिखा कि इस किताब में इमरान खान को बुरा और रेहम को पाक साफ और धार्मिक महिला बताया गया है. अब्बासी ने चार जून को एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा है कि, मैंने रेहम के कुछ दोस्तों से सुना कि अब वह अपनी कितान प्रकाशित करने से डर रही हैं और उसके कुछ पन्नों को ऑनलाइन लीक करना चाहती है. उन्होंने आगे लिखा है कि वह ऐसा करके किताब को लीक करने का ठीकरा मेरे सिर फोड़ना चाहती हैं. आपको बता दें कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को चुनाव होने वाले हैं ऐसे में यहां सियासत तेज होती नजर आ रही है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button