पाकिस्तान ने किया पनडुब्बी से क्रूज मिसाइल बाबर-3 के सफल परीक्षण का दावा

babur3इस्लामाबाद। पाकिस्‍तान ने सोमवार को दावा किया कि उसने पहली बार पनडुब्‍बी से क्रूज मिसाइल बाबर-3 का सफल परीक्षण किया है। पाकिस्‍तान के इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स (ISPR) के डायरेक्टर जनरल मेजर जनरल आसिफ गफूर ने यह जानकारी ट्विटर पर दी है।

ISPR के डीजी गफूर के मुताबिक परमाणु क्षमता से लैस बाबर-3 मिसाइल की रेंज 450 किलोमीटर है और इसे हिंद महासागर में एक गुप्त स्थान से छोड़ा गया। पाकिस्तान सेना की ओर से कहा गया है कि बाबर-3 कई तरह के उपकरण ले जाने में सक्षम है और इससे पाकिस्तान की परमाणु हमले का जवाब देने की क्षमता में इजाफा होगा।

भारतीय रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता की ओर से पाकिस्तान के इस दावे पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। बता दें कि भारत ने 2008 में पनडुब्बी से परमाणु क्षमता वाले मिसाइल का सफल परीक्षण किया था और फिर 2013 में क्रूज मिसाइल का भी सफल टेस्ट किया था। इसके अलावा पिछलों दिनों भी भारत ने परमाणु क्षमता से लैस अग्नि-4 और अग्नि-5 मिसाइल का सफल परीक्षण किया था।

पिछले काफी वक्त से भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर तनाव बना हुआ है। मई 1998 में परमाणु परीक्षण के बाद से दोनों ही देश अलग-अलग रेंज के मिसाइल तैयार करने में जुटे हुए हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button