पिंपल्स और एक्ने आपके चेहरे को बना रहे हैं बेकार तो आज ही अपनाएं ये फेस मास्क

मुंहासे आमतौर पर किशोरावस्था के दौरान हार्मोनल उतार-चढ़ाव के साथ उत्पन्न होते हैं। लेकिन जरूरी नहीं कि है ये केवल किशोरावस्था में ही हों वयस्कों में भी मुंहासे होना एक आम बात होती है। ऐसे लाखों लोग हैं जिन्हें मुंहासे हैं और यह बच्चों और वयस्कों दोनों के बीच सबसे आम त्वचा की समस्या में से एक है।

गुलाब जल के इस्तेमाल से ढीली त्वचा को टाइट भी किया जाता है। गुलाब जल के इस्तेमाल से पिंपल में होने दर्द भी कम हो जाता है।गुलाब जल को स्प्रे की तरह लगाने से चेहरे से मुंहासे दूर होते है। गुलाब जल स्प्रे बनाने के लिए सबसे पहले गुलाब जल और एक छोटी स्प्रे बोतल लें।

सबसे पहले स्प्रे बोतल में गुलाब जल डाल लें। अब अपने चेहरे को क्लेंजर साफ करें और सुखा लें। इसके बाद चेहरे पर गुलाब जल छिड़कें। कुछ देर बाद टिशू पेपर से अपना चेहरा साफ कर लें।ऑयली स्किन के लिए लोगों के लिए गुलाब जल और मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक बहुत ही लाभदायक है।

मुल्तानी मिट्टी चेहरे से एक्सेस ऑयल को सोख लेता है और स्किन की डीप सफाई करता है। फेस पैक बनाने के लिए एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी और एक चम्मच गुलाब जल, मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल को अच्छे से मिलाएं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button