पेंशन के लिए चक्कर काट रहा था बुजुर्ग, नहीं हुई सुनवाई तो सांप लेकर पहुंच गया तहसीलदार के ऑफिस

नई दिल्ली। अक्सर हमें सरकारी लापरवाही और सुस्ती के किस्से सुनने को मिलते ही रहते हैं. ऐसा ही एक किस्सा सामने आया कर्नाटक के गडक जिले से. यहां एक शख्स को अपनी ही पेंशन के लिए सरकारी अधिकारियों ने 8 महीने तक चक्कर कटवाए. इसके बाद भी उसकी बात नहीं सुनी. जब वह उनकी अफसरशाही से तंग आ गया तो उस व्यक्ति ने इससे निपटने का अनोखा तरीका खोज निकाला.

वह अपने गले में सांप लेकर तहसीलदार के ऑफिस में पहुंच गया और उसे वहीं छोड़ने की धमकी देने लगा. इसके बाद एक सरकारी अधिकारी ने उसकी समस्या को जल्द सुलझाने का वादा किया.

ये मामला दरअसल कर्नाटक के गडग जिले का है. यहां के रहने वाले एक बुजुर्ग माबू अपनी पैंशन के लिए सभी सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रहे थे. 68 साल के इस शख्स की पोस्ट ऑफिस से लेकर बैंक तक कहीं भी सुनवाई नहीं हुई. करीब 8 महीने तक तमाम दफ्तरों के चक्कर काट कर निराश हो चुके इस बुजुर्ग ने इसके बाद अपनी बात को सुनाने का एक तरीका निकाला. वह शुक्रवार को तहसीलदार के ऑफिस में सांप लपेटकर पहुंच गए.

उनके गले में सांप देखकर लोग चौंक गए. उन्होंने वहां जाकर धमकी दी और कहा, या तो मेरी पेंशन दो या फिर इस एक्शन के लिए तैयार रहो. उनकी इस तरह की धमकी से वहां मौजूद लोगों में एक तरह से भगदड़ मच गई. हालांकि इसके बाद एक दूसरे अधिकारी ने माबू को बुलाकर उनकी बात सुनी और उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द उनकी समस्या का निपटारा हो जाएगा. उस अधिकारी की बात पर भरोसा कर माबू वहां से चले गए.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button