यूपी में आंधी-तूफान फिर बना काल, 24 लोगों की मौत, 124 घायल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में तेज आंधी और तूफान ने फिर कहर बरपाया है. सूबे में तेज आंधी से 24 लोगों की मौत हो गई. वहीं करीब 124 लोग आंधी-तूफान में घायल हो गए. मौसम के बदले इस अंदाज सबसे ज्यादा कहर जौनपुर और सुल्तानपुर में मचाया. जौनपुर और सुल्तानपुर में 5, उन्नाव में 4, चंदौली में 3 और बहराइच में 2 लोगों की तेज आंधी और तूफान में जान चली गई. इसके साथ ही, रायबरेली में 2 और वाराणसी, मिर्जापुर और आजमगढ़ में भी 1-1 शख्स की मौत हुई है. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी किया है. आपको बता दें कि एक जून को आए तूफान में उत्तर प्रदेश में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में करीब 20 लोगों की मौत हो गई थी.

जौनपुर में दो सगे भाई सहित पांच की मौत
जौनपुर में तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगो की मौत हो गयी. खजुरा गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो सगे भाई समेत 5 लोगों की मौत हुई. बताया जा रहा है जब बारिश हो रही थी तब ये लोग गांव में भेड़ चरा रहे थे. बारिश से बचने के लिए एक नीम की ओट में छुप गए और वहीं आकाशीय बिजली गिरने से इनकी मौत हो गई. मौत की खबर लगते ही परिजनों और गांव में कोहराम मच गया. शासन ने इस प्राकृतिक आपदा पर शोक प्रकट किया है, वहीं, मरने वालों के परिजनों को चार-चार लाख देने की घोषणा की गई है.

बहराइच में आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत
बहराइच में आकाशीय बिजली गिरने से महिला समेत दो लोगों को मौत हो गई. घटना खैरीघाट के बेलामकन गांव की है. महिला अपनी पांच साल की भतीजी के साथ घर के बाहर बैठी थी. तभी उनपर आकाशीय बिजली गिर गई और इस हादसे में दोनों ने जान गंवा दी. प्रशासन की तरफ से परिवार को आर्थिक मदद देने का आश्वासन दिया गया है.

चंदौली में मौसम बना आफत, तीन की मौत
चंदौली में भी मौसम का बिगड़ा मिजाज आफत का सबब बन गया. अलग-अलग इलाकों में तेज बारिश के बीच अचानक गिरी बिजली की चपेट में आने से एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि एक बच्चा झुलस गया जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्रशासन के मुताबिक, 32 साल की रेखा देवी, 37 साल के मनोज कनौजिया और 17 साल के दीपक की भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हुई जबकि 8 साल का आदित्य झुलस गया.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button