प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर उनकी प्रतिमा को लगाया गया लड्डू का भोग

कौशाम्बी : देश भर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिन सेवा सप्ताह के रूप में धूमधाम से मनाया जा रहा हैं, पर जिले के मंझनपुर तहसील अंतर्गत भगवानपुर बहुगरा गांव में यह दिन कुछ खास रहा। यहां प्राचीन शिवमंदिर में औघड़दानी की आराधना मुद्रा में स्थापित नरेंद्र मोदी की प्रतिमा को लड्डू का भोग लगाकर पूरे गांव में बंटवाया गया। लड्डू से गांव वालों का मुंह मीठा कराया गया।

जानें महिला ने सरेआम क्यों की इस मनचले युवक की चप्पलों से पिटाई, देखें वायरल वीडियो

भगवानपुर निवासी भाजपा कार्यकर्ता बृजेंद्र नारायण मिश्र ने 21 जनवरी 2014 को प्रतिमा स्थापित कराई थी, तब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। शिव की आराधना मुद्रा में लीन प्रतिमा जिस मंदिर में है, वह दो सौ साल पुराना है। इसे जमींदारों ने बनवाया था।

 

बृजेंद्र के बाबा पंडित रामसेवक मिश्र इसके पुजारी थे। जमींदार ने कालांतर में मंदिर उन्हें सौंप दिया था। तिल्हापुर गांव निवासी धनराज सिंह ने प्लास्टर ऑफ पेरिस से प्रतिमा बनाई। करीब पांच हजार रुपये खर्च हुआ था।

बीजेपी एमएलसी देवेन्द्र प्रताप सिंह गंभीर रूप से घायल, लखनऊ मेडिकल कॉलेज रेफर

मोदी के इस दीवाने ने प्रतिमा स्थापित कराते हुए संकल्प लिया था कि प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी जब गांव आएंगे तब वह सवा मन लड्डू का परसाद चढ़ा कर 1100 कन्याओं का भोज कराएंगे।

पहली बार 26 मई 2014 को जब मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली तो बृजेंद्र ने पीएमओ कार्यालय को कई बार पत्र भेजकर गांव आने का निमंत्रण भी दिया पर, अब तक ऐसा नहीं हो सका। हालांकि बृजेंद्र को विश्वास है कि प्रधानमंत्री कभी न कभी गांव जरूर आएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर गृह राज्य गुजरात के वडोदरा में ‘केक फॉर कोरोना वॉरियर’ के नाम पर दुनिया का सबसे बड़ी डिजिटल केक कटिंग सेरेमनी रखी गई है. इस 71 फीट लंबे केक को 711 कोरोना वॉरियर काटेंगे.

अमेठी : सपा छात्र सभा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जय सिंह की अगवाई में जूता पॉलिश कर मनाया ‘बेरोजगारी दिवस’

पीएम  मोदी के जन्मदिन पर न सिर्फ देश से बल्कि विदेशो से भी जन्मदिन की बधाईया मिल रही है. फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारीन ने प्रधानमंत्री को दी बधाई और कहा कि दोनों देशों के संबंधों को अभी और आगे ले जाने की बहुत संभावनाएं मौजूद हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी के 70 वें जन्मदिन पर नमो एप ने प्रशंषको के लिए यूनिक मॉड्यूल लॉन्च किया गया है. जिसके उपयोग से पीएम मोदी के जीवन की झलक देख सकते हैं और उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं भी भेज सकते हैं. इसके माध्यम से उपयोगकर्ता पीएम मोदी की जीवन-कहानी, उनकी यात्रा, उनकी उपलब्धियों को पहले कभी नहीं देखे गए प्रारूप में देख सकते हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button