फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ के 25 साल पूरे होने पर लंदन में लगेगा ‘राज-सिमरन’ का Statue

25 साल से दुनिया भर में हिंदी सिनेप्रेमियों के दिलों पर राज और सिमरन की कहानी अपना असर बरकरार रखे हुए है। ये कहानी है शाहरुख खान और काजोल की फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ यानी ‘डीडीएलजे’ और इसकी रिलीज के 25 साल पूरे होने का जश्न सिर्फ मुंबई ही नहीं बल्कि लंदन तक में मनाया जा रहा है। इस खास मौके का जश्न मनाने को लंदन लीसेस्टर स्क्वायर में शाहरुख खान और काजोल का कांस्य प्रतिमाएं लगने जा रही हैं।

इसमें शाहरूख खान एवं काजोल ने क्रमश: राज एवं सिमरन की भूमिका निभाई है। दोनों एक दूसरे से मोहब्बत करते हैं। ‘हार्ट आफ लंदन बिजनेस अलायंस’ ने सोमवार को इसकी घोषणा करते हुये कहा कि ‘दिलवाले दुलहनिया ले जायेंगे’ की यह प्रतिमा लंदन के बीचो बीच स्थित लीसेस्टर चौक पर फिल्माये गये सिनेमा के दृश्य का हिस्सा होगी।

लीसेस्टर स्क्वायर पर लगी चुनिंदा फिल्मों की प्रतिमाओं यानी ‘सीन्स इन द स्क्वायर’ में फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ का भी एक दृश्य रखा जाएगा। यूनाइटेड किंगडम में स्थापित होने वाली ये भारतीय सिनेमा की किसी फिल्म की ये अपनी तरह की पहली और अनोखी प्रतिमा होगी। यशराज फिल्म्स की स्थापना के 50 साल के जश्न की खुशियां इस घोषणा से दोगुनी हो गई हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button