फ्रेंच ओपन 2018 : ज्वेरेव पहली बार ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

दुनिया के नंबर तीन टेनिस खिलाड़ी जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने वापसी करते हुए लगातार चौथी जीत दर्ज कर साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. ज्वेरेव ने अपने करियर में पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के अंतिम-8 में स्थान हासिल किया है. ज्वेरेव ने रूस के कारेन काचानोव को चौथे दौर में सीधे सेटों में 4-6, 7-6, 2-6, 6-3, 6-3 से शिकस्त दी. अब उनका सामना डोमिनिक थिएम से होगा, जिन्होंने जापान के केई निशिकोरी को 6-2, 6-0, 5-7, 6-4 से हराकर पेरिस में लगातार तीसरे क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

वर्ष 1937 के बाद फ्रेंच ओपन जीतने वाला जर्मनी का पहला खिलाड़ी बनने की कोशिश में जुटे ज्वेरेव 12वें प्रयास में पहली बार ग्रैंडस्लैम के अंतिम आठ में जगह बनाने में सफल हुए. वहीं, दुनिया के 38वें नंबर के खिलाड़ी काचानोव रोलां गैरां में लगातार अंतिम 16 चरण में हारकर बाहर हुए. ज्वेरेव ने इससे पहले टूनामेंट में दुसान लाजोविच और दामिर जुमहुर पर इसी तरह पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए जीत दर्ज की थी. उन्होंने दो ब्रेक प्वाइंट बचाने के बाद एक ऐस से अंतिम सेट अपने नाम किया. उन्होंने मैच के दौरान 63 विनर और 17 ऐस जमाए.

मेडिसन कीज क्वार्टर फाइनल में 

महिलाओं के वर्ग में अमेरिका की 13वीं वरीय मेडिसन कीज ने रोमानिया की मिहाएला बुजार्नेस्कु पर सीधे सेटों में 6-1, 6-4 से जीत दर्ज करते हुए पहली बार क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. पिछले साल यूएस ओपन में उप विजेता रहीं कीज का सामना अब सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए चेक गणराज्य की 26वीं वरीय बारबोरा स्ट्राइकोवा और कजाखस्तान की 98वीं रैंकिंग की यूलिना पुतिंतसेवा के बीच होने वाली मुकाबले की विजेता से होगा. कीज ने बुजार्नेस्कु के स्वप्निल सफर का अंत किया, जिन्होंने यहां से पहले ग्रैंडस्लैम में एक भी मैच नहीं जीता था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button