बदलते मौसम में जिद्दी माथे की टैनिंग को करना हैं खत्म तो एक बार जरुर लगाएं ये फेस मास्क

हर महिला और युवती सुंदर और गोरी दिखना चाहती है और चेहरे को गोरा रखने के लिए ढेरों उपाय भी करती है, परंतु फिर भी माथे पर ठीक तरह से ध्यान नहीं जाता। चेहरे के साथ-साथ माथे को गोरा रखना भी बहुत जरूरी है, क्योंकि माथा काला हो तो आपके चेहरे की खूबसूरती फीकी पड़ जाती है।

चंदन हमारे चेहरे के लिए बेहद अच्छा है। इसका उपयोग कर आप निखरी त्वचा पा हैं। माथे की टैनिंग खत्म करने के लिए आपको 1 छोटा चम्‍मच चंदन, 1 छोटा चम्‍मच नारियल पानी और चुटकीभर हल्‍दी की ज़रूरत होगी।

अब इस पेस्ट को बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल लें और उसमें बेसन, हल्‍दी और गुलाब जल मिलाएं। एक स्‍मूद पेस्‍ट तैयार करें और इसे माथे पर लगाऐं। माथे पर इस मिश्रण को उंगलियों से सर्कुलर मोशन में घुमाते हुए लगाएं। इसके बाद माथे को धीरे-धीरे रगड़ें और इस पेस्‍ट को उबटन की तरह माथे से छुड़ा लें। ज़्यादा टैनिंग होने पर इसका रोज़ाना उपयोग करने पर असर आपको साफ़ दिखेगा।

इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल लें और उसमें चंदन, नारियल पानी और हल्‍दी मिलाएं। इस पेस्‍ट को माथे पर लगाएं। 20-30 मिनट के लिए इस पेस्‍ट को लगा हुआ छोड़ दें। इसके बाद जब पेस्‍ट सूख जाए तो माथे को पानी से धो लें। आप चाहें तो इस पेस्‍ट को पूरे चेहरे पर भी लगा सकते हैं। रोज़ाना इसका इस्तेमाल करने से माथे की टैनिंग खत्म होने लगेगी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button