बसपाइयों ने मायावती को घोषित किया प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार

लखनऊ। बसपा ने लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के अंदर पार्टी सुप्रीमो मायावती को भावी प्रधानमंत्री के रूप में पेश करना शुरू कर दिया है। सोमवार को बसपा के कैडर कैंप में नेशनल कोऑर्डिनेटर व सांसद वीर सिंह व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जय प्रकाश सिंह ने जोर देकर यह बताने का प्रयास किया कि आज के समय में सीटों की संख्या ज्यादा मायने नहीं रखती है। कम सीट पाने वाले मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री बनते रहे हैं। वे इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में लखनऊ और कानपुर जोन के पदाधिकारियों के कैडर कैंप को संबोधित कर रहे थे।

जय प्रकाश ने कहा कि पहले ज्यादा सीट वालों की ही सरकार बनती थी लेकिन कांशीराम जी के समय से इसमें बदलाव आ गया। यह कांशीराम ही थे कि 67 सीट वाली बसपा की सरकार बनी और 150 वाली भाजपा यूपी में ताकती रह गई। झारखंड में एक सीट वाले मधु कोड़ा मुख्यमंत्री बने और 42 वाले फेल हो गए। कर्नाटक में बसपा के पास एक ही सदस्य था लेकिन सरकार उसकी बनी जिसे बहन जी ने चाहा। आज बसपा सदस्य भी मंत्री है।

पूर्वांह्न 11 बजे से अपराह्न करीब 4 बजे तक चले कैडर कैंप में दोनों जिम्मेदार नेताओं ने सर्वसमाज को जोड़ने और 2019 के चुनाव में मायावती को पीएम बनाने को लेकर खूब बातें की। पर, समाजवादी पार्टी से गठबंधन को लेकर कुछ नहीं कहा। जेपी ने कहा कि बहन जी सही समय पर फैसला लेंगी।

हर परिस्थिति में चुनाव में तैयार रहने पर दिया जोर

संगठन को किसी भी परिस्थिति को ध्यान में रहकर चुनाव की तैयारी करने का निर्देश दिया। हालांकि कानपुर के जोन इंचार्ज व एमएलसी भीमराव अंबेडकर ने कहा कि इस बार सपा-बसपा के गठबंधन की चर्चा सुनकर ही दूसरे दलों की हालत खराब होने लगी है। 1993 की तरह मिले मुलायम-कांशीराम वाला नारा लोगों को याद आने लगा है।

संगठन में 50 फीसदी पद युवाओं को दें : वीर

बसपा सांसद व राष्ट्रीय महासचिव वीर सिंह ने पार्टी कोऑर्डिनेटरों, मंडल और जिले स्तर के पदाधिकारियों को नसीहत के साथ कई महत्वपूर्ण हिदायतें भी दीं। उन्होंने कहा कि संगठन में अच्छे लोगों को पदाधिकारी बनाएं, जिसमें 50 फीसदी पदों की कमान युवाओं के हाथों में दें। वहीं, संगठन में पुराने लोगों को हटाकर चापलूसों को तरजीह देने की कोशिश न करें। वीर सिंह के साथ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जय प्रकाश ने भी पदाधिकारियों में जोश भरा।

चापलूसों की जगह अच्छे लोगों को पदाधिकारी बनाएं

पार्टी के संविधान में संशोधन कर राष्ट्रीय कोऑडिनेटर बनने के बाद पहली बार लखनऊ आए वीर सिंह ने कहा कि जो भी नया कोऑर्डिनेटर आता है वह अपने हिसाब से पुराने को हटाकर नए को रखना शुरू कर देता है। उन्होंने कहा कि चापलूसों को रखने की जगह अच्छे लोगों को पदाधिकारी बनाएं। उन्होंने मंच पर बैठे कोऑर्डिनेटर की ओर मुखातिब होते हुए कहा कि वे लोग विधानसभा कमेटी, वामसेफ, बीवीएफ, भाईचारा कमेटी सहित संगठन के कामकाज पर भी नजर रखेंगे, जिसकी समय-समय पर समीक्षा होगी। सभी स्तर पर संगठन का गठन पूरा करना है।

‘सभी स्तर पर 50 प्रतिशत युवाओं को दें हिस्सेदारी’

वीर सिंह ने कहा कि संगठन में बूथ से लेकर सभी स्तर पर युवाओं को 50 प्रतिशत हिस्सेदारी मिलनी चाहिए। आज सोशल मीडिया के जमाने में पार्टी को आगे ले जाने में ये अहम भूमिका निभाएंगे। कैंप की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा ने कहा कि संगठन में सभी को साथ लेकर चला जाएगा और टीम भावना से काम कर 2019 में मायावती जी को प्रधानमंत्री बनाया जाएगा। इस मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता नौशाद अली, अखिलेश अंबेडकर, नकुल दूबे, दाऊद अहमद उपस्थित रहे।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button