बहराइच के इस संरक्षित वन में बाघ के हमले से मासूम बच्ची की हुई मौत

बहराइच : कतर्निया घाट वन क्षेत्र के बर्दिया गांव में अपने परिवार के साथ बकरी चरा रही एक बालिका को बाघ ने अपना निवाला बना लिया है.  खेत में बकरी चरा रही बालिका को बाघ अपने जबड़े में दबोच कर जंगल में खींच ले गया.

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी की फिल्म सिटी को लेकर बैठक, कैलाश खेर और अनूप जलोटा भी मौजूद

स्थानीय ग्रामीणों ने एसएसबी जवानों की सहायता से जंगल से क्षतविक्षत शव बरामद किया।हालांकि वन विभाग के अधिकारी बाघ के हमला को जांच के बाद स्पष्ट करने की बात कह रहे है लेकिन किसी हिंसक जानवर के हमले की बात स्वीकार कर रहे है, वही परिजन बाघ के हमले से मौत बता रहे हैं.

भदोही : पिता ने हवस का शिकार बनाने की कोशिश की तो बेटी ने अपना लिया हिंदू धर्म

कतर्नियाघाट वन्यजीव क्षेत्र के कतर्नियाघाट रेंज अंतर्गत बर्दिया गांव में अपने परिवारीजनों के साथ खेत में बकरी चरा रही ग्यारह वर्षीय बालिका आसमीन को बाघ अपने जबड़े में दबोच कर जंगल में खींच ले गया. साथ में बकरी चरा रहे नाना अब्दुल सत्तार व गांव निवासी पहलवान और जाकिर अहमद आदि बाघ की पीछे बालिका को बचाने हाका लगाते हुए दौड़ पड़े.

लखनऊ : आर्थिक तंगी के चलते अमीनाबाद के पटरी दुकानदार ने जहर खाकर दी जान

जिसपर बाघ बालिका को लेकर जंगल में छिप गया, घटना की खबर गांव में फैलते ही ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई साथ ही पास के सशस्त्र सीमा बल 70वी बटालियन में तैनात सब इंस्पेक्टर आँचल सिंह , एएसआई अंगता गोस , हवलदार संदीप कुमार व राजेश्वर कुमार यादव बालिका की तलाश में हाका लगाते हुए जंगल में घुस गए.

राज्य सभा उपसभापति हरिवंश धरने पर बैठे सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंचे तो प्रधानमंत्री ने कह दी ये बात…

इस दौरान करीब आधे घंटे के बाद बालिका आसमीन का क्षतविक्षत शव एसएसबी कैम्प से सौ मीटर दूर घने जंगल से बरामद हुआ, शव को बरामद करने के बाद बाघ रह रहकर लोगों के सामने दहाड़ता रहा, ग्रामीणों ने सूचना वन विभाग और पुलिस को दी.

दिल्ली : विपक्षी नेताओं ने राज्यसभा से वॉक-आउट, 8 सांसदों के निलंबन को रद्द करने की मांग

वहीं मौके पर पहुचे उप निरीक्षक कौसर अली कुरैशी ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है,इस मामले में वन क्षेत्राधिकारी पियूष मोहन श्रीवास्तव ने बताया कि बच्ची की मौत किसी खूंखार जानवर के हमले से ही हुई है,परंतु जाँच के बाद स्पष्ट जानकारी मिल पाएगी,

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button