बाराबंकी नगर पंचायत अध्यक्ष और ईओ के बीच जमकर हुई मारपीट

लखनऊ/बाराबंकी। बाराबंकी नगर पंचायत बोर्ड की बैठक के दौरान बीजेपी समर्थित अध्यक्ष अंशु सिंह और कार्यकारी अधिकारी (ईओ) प्रेमनाथ वर्मा के बीच कहा सुनी हो गई. यह विवाद इतना आगे बढ़ गया कि दोनों पक्षों के बीच मारपीट होने लगी. नगर पंचायत अध्यक्ष और अन्य सभासदों ने कार्यकारी अधिकारी पर गाली गलौच और अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया. पंंचायत अध्यक्ष के साथ अभद्र व्यवहार उनके समर्थक सभासद और लोगों को पसंद नहीं आया, जिसके बाद सभी ने मिलकर कार्यकारी अधिकारी की पिटाई कर दी. इस पूरी घटना को एक शख्स ने अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया.

पंचायत अध्यक्ष के पति ने की मारपीट
मारपीट के इस वीडियो में आप साफ देख सकतें है कि बंकी नगर पंचायत की बीजेपी समर्थित अध्यक्ष अंशु सिंह के पति श्याम सिंह कार्यकारी अधिकारी कार्यकारी अधिकारी प्रेमनाथ वर्मा पर थप्पड़ों और घूंसों की बरसात कर रहे हैं. श्याम सिंह के अलावा अंशु सिंह के समर्थक सभासद भी कार्यकारी अधिकारी पर अपना हाथ साफ कर रहे हैं. मारपीट के इस पूरे घटनाक्रम के दौरान एक और शख्स जो नीली टी-शर्ट में दिख रहा है जो नगर पंचायत अध्यक्ष का बेटा है, वह वीडियो बनाने से रोकने की कोशिश कर रहा है. अब यह विवाद नगर कोतवाली तक पहुंच गया है जहां दोनों पक्षों ने तहरीर दी है. इसके अलावा नगर पंचायत अध्यक्ष अंशु सिंह ने कार्यकारी अधिकारी की शिकायत कलेक्टर उदयभान त्रिपाठी से भी की है.

16 अप्रैल को हुई थी मारपीट
दरअसल, मारपीट का ये पूरा मामला सोमवार का है. उस दिन बंकी नगर पंचायत बंकी की बैठक हो रही थी. इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष अंशु सिंह ने आरोप लगाया कि बैठक में जनता की समस्याओं को लेकर सवाल करने पर कार्यकारी अधिकारी प्रेमनाथ वर्मा भड़क गए और मुझसे अभद्रता करने लगे. अंशु सिंह ने कहा कि इसी बात को लेकर बात बढ़ी जिसके बाद प्रेमनाथ वर्मा ने मुझे धक्का दे दिया. नगर पंचायत अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि बाद में कार्यकारी अधिकारी प्रेमनाथ वर्मा और क्लर्क बाबूलाल मिलकर हमलोगों से मारपीट करने लगे. मारपीट के दौरान बंकी अध्यक्ष अंशु सिंह के पति श्याम सिंह भी मौके पर ही मौजूद थे.

कार्यकारी अधिकारी पर काम नहीं करने का लगाया आरोप
इस पूरे मामले को लेकर नगर पंचायत के सभासदों का कहना है कि कार्यकारी अधिकारी ऑफिस नहीं आते हैं और जब हम लोग उनसे कोई सवाल पूछते हैं तो वो कहते हैं कि आप कौन हैं. मामले को लेकर पर बाराबंकी के जिलाधिकारी उदयभान त्रिपाठी ने कहा कि मारपीट के मामले में दोनों पक्षों ने अभियोग पंजीकृत कराया है. इस मामले की जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. डीएम ने कहा कि कार्यकारी अधिकारी के खिलाफ अध्यक्ष और सभासदों ने प्रशासनिक काम को लेकर भी शिकायत की है, जिसकी जांच एडीएम को सौंपी गई है. जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button