बिहार चुनाव का कमाल : लालू का बड़ा बेटा छोटे बेटे से छोटा हो गया

Tejaswi-Yadavतहलका एक्सप्रेस

पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप और तेजस्वी में कौन बड़ा है, इस पर नया विवाद सामने आया है। अभी तक लोग यही जानते थे कि तेज प्रताप लालू के बड़े बेटे हैं और तेजस्वी छोटे। लेकिन चुनाव आयोग को दिये हलफनामे से ये खुलासा हुआ है कि तेजस्वी बड़े हैं और तेज प्रताप छोटे। हलफनामे के मुताबिक तेजस्वी की उम्र 26 साल और तेज प्रताप की 25 साल बताई गई है। तेजस्वी राघोपुर से और तेज प्रताप महुआ से आरजेडी के प्रत्याशी हैं।

तेजप्रताप का शपथ पत्र

तेजस्वी ने तीन अक्टूबर को राघोपुर से पर्चा दाखिल किया था। इसमें उन्होंने अपनी उम्र 26 साल बताई थी। आज तेज प्रताप ने महुआ से नामांकन दाखिल किया है। इसमें उन्होंने अपनी उम्र 25 साल बताई है। लालू-राबड़ी की कुल 9 बेटे-बेटियां हैं। 7 बेटियों की शादी हो चुकी है जबकि दोनों बेटे कुंवारे हैं। अभी तक लोग यही जानते थे कि तेज प्रताप बड़े बेटे हैं और क्रिकेटर रहे तेजस्वी छोटे बेटे।

तेजस्वी का शपथ पत्र

लालू यादव के 2004 और 2009 के चुनावी हलफनामे में भी तेज प्रताप का नाम पहले लिखा है और तेजस्वी का बाद में। तेजस्वी का नाम लालू के चुनावी हलफनामों में तरुण यादव लिखा गया है। तेजस्वी ने हलफनामे में खुद को नौवीं पास बताया है। तेज प्रताप ने औरंगाबाद में साल 2012 में बाइक की एजेंसी में खोली थी। इस एजेंसी का नाम लारा हीरो, ‘ला’ से लालू और ‘रा’ से राबड़ी के नाम पर एजेंसी का नाम रखा गया था। लालू ने 2010 के चुनावी सभा में तेजस्वी को उतारा था। उस वक्त तेज प्रताप की रुचि राजनीति में नहीं थी और तेजस्वी की उम्र नहीं हुई थी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button