बिहार चुनाव 2020: RJD ने किया उम्मीदवारों का ऐलान, इन लोगों को मिला टिकट

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए आरजेडी यानी राष्ट्रीय जनता दल ने अपने ऐलान करना शुरू कर दिया है। आरजेडी के मुताबिक,जिन लोगों को अलग अलग जगह से टिकट दिया जा रहा है वो हैं , जहानाबाद से सुदेय यादव, नोखा से अनीता देवी, चकाई से सावित्री देवी, जमुई से विजय प्रकाश यादव,शाहपुर से शिवानंद तिवारी के बेटे राहुल तिवारी ,शेखपुरा से विजय सम्राट और रामगढ़ से आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह।

बता दें कि, शनिवार को महागठबंधन में सीटों का बटवारा हुआ था जिसमे आरजेडी के हिस्से में 144 सीटें और कांग्रेस को 70 सीटें मिली. भाकपा (माले) के हिस्से में 19 सीटें आई हैं, जबकि माकपा को 4 और भाकपा को 6 सीटें दी गई हैं। इन्ही सबके बीच में तेजस्वनी ने कहा था कि, आरजेडी के कोटे में से वीआईपी और जेएमएम को सीटें दी जाएंगी, जिसके विरोध में वीआईपी ने महागठबंधन का साथ छोड़ दिया था।

सीट बंटवारे का ऐलान करते हुए आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने महागठबंधन को एक मजबूत विकल्प बताते हुए कहा था कि हमलोगों ने साथ आकर एक मजबूत विकल्प रखा है। हम कांग्रेस और वामपंथी दलों का आभार जताते हैं। अगर यहां के लोग मौका देंगे तो हम सभी वादे पूरा करेंगे. बिहार को तरक्की के रास्ते पर ले जाएंगे।

हालांकि, तेजस्वी यादव के ऐलान के बाद ही वीआईपी नेता मुकेश सहनी हंगामा करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस छोड़कर चले गए । इससे पहले राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) और हिंदुस्तान अवाम मोर्चा (हम) भी महागठबंधन के घटक दलों में शामिल थे, लेकिन वह भी सीट बंटवारे से नाराज होकर महागठबंधन का साथ छोड़ चुके हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button