बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : LJP के अकेले चुनाव लड़ने से JDU को उठानी पड़ सकती हैं यह दिक्कतें

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने बिहार चुनाव अकेले लड़ने का फैसला कल ले लिया। पार्टी ने साफ किया है कि चुनाव के बाद लोजपा के सभी विधायक भाजपा का समर्थन करेंगे। वैसे पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान पहले से कह रहे थे कि हमारा गठबंधन जदयू नहीं, बल्कि भाजपा से है। हम बिहार चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ जाएंगे।

जानते हैं लोजपा के अेकेल चुनाव लड़ने से जदयू को क्या-क्या दिक्कतें हो सकती हैं : 

मोदी तुझसे बैर नहीं, नीतीश तेरी खैर नहीं : लोजपा ने नारा दिया है कि मोदी तुझसे बैर नहीं, नीतीश तेरी खैर नहीं। ऐसे में साफ माना जा रहा है कि लोजपा नीतीश से सीधे तौर पर पंगा लेगी। लोजपा ने यह दावा किया है कि चुनाव के बाद पार्टी के तमाम नवनिवार्चित विधायक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास मार्ग के साथ रहकर भाजपा-लोजपा सरकार बनाएंगे। पार्टी ने उम्मीद जताई है कि केंद्र की तर्ज पर बिहार में भी भाजपा-लोजपा सरकार बनेगी, ताकि बिहार फस्र्ट-बिहारी फस्र्टह्ण को लागू किया जा सके।

एलजेपी का दावा जेडीयू को नुकसान होगा : एलजेपी नेताओं का कहना है कि चुनाव बाद बीजेपी और एलजेपी सरकार बना लेंगे। एलजेपी ने बिहार चुनाव में नारा भी दिया है- ‘मोदी तुझसे बैर नहीं, नीतीश तेरी खैर नहीं।’ सूत्रों के अनुसार, एलजेपी कई बीजेपी नेताओं को भी टिकट दे सकती है, जिन्हें जेडीयू की सीटों पर चुनाव लड़ने का मौका नहीं मिलेगा। वहीं पार्टी ने यह भी कह दिया कि वे पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट मांगे।

एंटी इनकंबेंसी मुद्दे को मिलेगा मौका  : चिराग पासवान कई बार नीतीश सरकार पर पहले भी हमला बोल चुके हैँ। बिहार बाढ़, कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों की वापसी, कोटा में फंसे प्रतियोगी छात्रों की वापसी जैसे मुद्दों पर चिराग कई बार नीतीश सरकार को घेर चुके हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button