बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : RJD की पहली सूची में वरिष्ठ नेताओं के परिजनों को मिली जगह

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 :  राजद ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के पहले चरण की अपनी सीटों के लिए चयनित प्रत्याशियों को सिंबल उपलब्ध करा दिया है. सोमवार को दिन भर चली राजद संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद शाम तक 28 उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न बांट दिये गये. पार्टी के आधा दर्जन बड़े नेताओं के बेटे- बेटियों को उम्मीदवार बनाया गया है.

औपचारिक ऐलान बांकि

प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह को रामगढ़, शिवानंद तिवारी के बेटे राहुल तिवारी को शाहपुर, पूर्व केंद्रीय मंत्री कांति सिंह के बेटे ऋषि सिंह को ओबरा और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश यादव की बेटी दिव्या प्रकाश को तारापुर और भाई विजय प्रकाश को जमुई से उम्मीदवार बनाया गया है. हालांकि, राजद ने अभी औपचारिक तौर पर एक भी प्रत्याशी का नाम घोषित नहीं किया है.

राजद और कांग्रेस कुछ सीटों को कर सकती है एक्सचेंज

सूत्रों के मुताबिक राजद और कांग्रेस के बीच कुछ सीटों पर एक्सचेंज को लेकर उच्च स्तरीय संवाद हो रहा है. राजद नेता तेजस्वी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के बीच दिन भर कई बार संवाद हुआ. इस दौरान प्रत्याशी चयन में पेच सुलझाने की कवायद की गयी. पार्टी सूत्रों के मुताबिक दोनों पार्टियों के बीच उलझे मसलों को मंगलवार तक निबटा लिया जायेगा.

विधानसभा चुनाव के लिए बीते कई दिनों से जारी कशमकश के बाद NDA और महागठबंधन (Maha Gathbandhan) में सीटों का फैसला हो गया है. राजद-कांग्रेस (RJD-Congress) के बाद आज पहले चरण के चुनाव के लिए भाजपा और जद यू सीटों का ऐलान करेंगी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button