बीजेपी का समर्थन करने वाले पिछड़े या दलित भाइयों से पूर्व मंत्रो राम आसरे विश्वकर्मा ने पूछे ये 18 सवाल ?

बीजेपी का समर्थन करने वाले पिछड़े या दलित भाइयों से सवाल करना चाहता हूं कि भाजपा सरकार में आपका या आपके परिवार का या आपके समाज का या आपके प्रदेश का क्या क्या विकास हुआ या सरकार में आपका ब्याक्तिगत क्या फायदा हुआ है। यदि आपका उत्तर तर्कपूर्ण या वास्तविक होगा तो हम भी आपके साथ खडे नजर आयेगे। 2014 के बाद देश में बीजेपी सरकार द्वारा कौन कौन से बड़े हॉस्पिटल,मेडिकल कालेज या यूनिवर्सिटी बनवायी गयी हो जो जनता के काम में लाया जा रहा हो और उसका फायदा सभी को मिल रहा हो।
1- धारा 370 के हटने से आपका या आपके परिवार का व्यक्तिगत अथवा संस्थागत क्या फायदा हुआ और जब धारा 370 लगी थी तो आपका नुकसान क्या हुआ था।
2- तीन तलाक कानून बनने से आपको या आपके समाज का क्या लाभ हुआ।
3- भाजपा सरकार में आपके अपने बच्चों के लिए क्या नौकरी मिली या भविष्य में नौकरी मिलने की उम्मीद है।
6- सीएए और एनआरसी जैसे बिल के लाने से आपको या आपके परिवार को कुछ लाभ मिला हो या मिलने की उम्मीद हो।
7- क्या भाजपा सरकार में अवारा पशुओं के घूमने या आपको खेतों को चरते हुए जानवरों से आपकी खेती का कोई लाभ हुआ हो।
8- बीजेपी सरकार नौकरियों से आरक्षण को ख़त्म कर रही है। उसके बाद भी क्या भविष्य में आपके बच्चों को सरकारी नौकरी मिलने की सम्भावना है।
10- नोट बन्दी लागू करने से आपका कोई फायदा हुआ हो।क्या नोटबन्दी लागू करने से भ्रष्टाचार समाप्त हो गया है या आतंकवादी गतिविधियों पर रोक लग गयी है।क्या इससे आपको या आपके समाज को कोई बडा लाभ या कोई राहत मिली हो। 11- क्या पेट्रोल-डीजल के दाम कम हो गए हैं या मंहगाई कम हो गयी है या चीजो के दाम सस्ते हो गये हैं।
12- क्या कोरोना गांव का किसान या मजदूर देश में लेकर आया है।सरकार बाहर से आने वालो की एयरपोर्ट पर सही जाँच करती तो कोरोना के संक्रमण को रोका जा सकता था और देश को महीनों तक लाकडाउन से अथवा करोना के संकट से बचाया जा सकता था।
13- ऐसे में कोरोना काल की वजह से देश के करोड़ों लोगो के रोजगार बन्द हो गये। 2 करोड नौकरियां चली गयी,तथा लोग घरो पर बेरोजगार होकर बैठ गये इससे आपको कोई फायदा पहुचा हो।
15- बीजेपी सरकार बड़े सरकारी संस्थाओं का निजीकरण कर रही है और बडे उद्योग पतियो को बेच रही है।इससे आपको क्या फायदा मिला है। निजी संस्थाओं में आरक्षण का प्राविधान नहीं है तो क्या निजीकरण होने के बाद आपके बच्चों को इन प्राइवेट संस्थाओं में नौकरियां मिलेंगी।

16- उत्तर प्रदेश में 2017 के बाद अपराध लगातार बढ रहा है। लगातार पिछडे दलितो महिलाओ की हत्या बलात्कार जमीनों पर कब्जे उत्पीडन की घटनाओं से आपको परेशानी महसूस नही हो रही है। क्या यह सब होना आपकी नजर में ठीक है या बन्द होना चाहिये।
18- सरकार यदि कहती है लाकडाउन के दौरान कोई भी संस्था अपने कर्मियों का वेतन ना रोके तो सरकार ने लाकडाउन के समय मे जनता से बिजली का बिल और gst का पैसा कैसे बसूल रही है।

जिन पिछडे व दलित भाइयो को 2019 में समझ नहीं आया और उन्होंने देशभक्ति और रामभक्ति में आकर भाजपा वोट देकर भाजपा की सरकार बना दी तो क्या अब वे जनताभक्ति में जनता की समस्याओ का एहसास करेगे और उन्हें दूर करने के लिये सरकार से मांग करेगे। अब भी उन्हें अपनी खेती अपना रोजगार अपनी दुकानदारी या अपने बच्चो को पढाई या उनकी नौकरी की उम्मीद सरकार से लगा रखी हो।

यदि आपको अब भी समझ में नहीं आ रहा हो तो अब हम नही बल्कि आपकी सन्ताने ही आपसे सवाल करेगी और कहेगी जब देश लुट रहा था बिक रहा था,नौकरी समाप्त की जा रही थी महगाई बढ रही थी शिक्षा मंहगी हो रही थी आरक्षण समाप्त हो रहा था तो तब आप क्या कर रहे थे। आप इस हालात को पैदा करने में उतने ही जिम्मेवार थे जितनी सरकार थी क्योकि सरकार को आपने बनायी थी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button